comScore

जानिए, शीट मास्क के बेहतरीन फायदें, चमक उठेगी आपकी स्कीन

जानिए, शीट मास्क के बेहतरीन फायदें, चमक उठेगी आपकी स्कीन

डिजिटल डेस्क,मुंबई। लॉकडाउन के दौरान सभी अपने-अपने घरों में थे लेकिन अब धीरे-धीरे आप ऑफिस जाना शुरु कर रहे हैं, जिसकी वजह से आपकी स्कीन पर धूल-मिट्टी के कण जमा होने लगे है, स्कीन डैमेज होने के साथ-साथ तमाम ऐसी चीजें हो रही होंगी, जिससे आपके चेहरे की चमक उड़ने में वक्त नहीं लगेगा। ऐसे में जरुरी हैं कि, आप अपनी स्कीन का अच्छी तरह से ख्याल रखे। बाजार में कई प्रोडक्ट्स आते हैं, जो आपको ग्लोइंग स्किन देने का वायदा करते है। जिसमें से एक हैं शीट मास्क। जी हां, शीट मास्क को लड़कियां इन दिनों काफी पसंद कर रही हैं और इसे लोगों की तरफ से अच्छा रिस्पांस भी मिल रहा है। इसके कई शानदार फायदें है, जो आपकी त्वचा को खिला-खिला बनाने में मददगार साबित होंगे। लेकिन कई लोग अब भी ऐसे हैं, जिन्हें शीट मास्क के बारे में अब भी कुछ नहीं पता है। इसलिए हम आपको बताएंगे इसके बेहतरीन फायदें

ग्लोइंग स्किन 

Is This The End Of The Sheet Mask?- The Environmental Implications of One Use Products
बढ़ती उम्र और भाग-दौड़ भरी लाइफस्टाइल में आप अपने चेहरे की चमक खो देते हैं। इस बात का अंदाजा आपको वक्त निकल जाने के बाद होता है। इसलिए हम आपको बता रहे हैं कि, कैसे आप त्वचा की चमक वापस पा सकते है। दरअसल, बाजारों में मिलने वाले ज्यादातर शीट मास्ट में विटामिन सी, कोलेजन और स्ट्रांग एंटीऑक्सिडेंट मौजूद होते हैं, जो बैड बैक्टेरिया को आपके चेहरे में जाने से रोकने का काम करते है और स्कीन रिपेयर भी करते है। शीट मास्क का उपयोग आप  ब्लैक स्पॉट्स कम करने के साथ-साथ नेचुरल स्किन ग्लो के लिए भी कर सकते है। 

स्किन हाइड्रेट

Know The Amazing Benefits Of Sheet Mask In Hindi
अगर आपकी स्किन में हाइड्रेटिंग की समस्या आती है तो आपको शीट मास्क इस्तेमाल करना चाहिए। क्योंकि शीट मास्क में बीज के तेल, ग्लिसरीन, फलों के अर्क आदि को डालकर तैयार किया जाता है। इस वजह से ये मास्क आपके स्किन को हाइड्रेट करने का काम करता है। 

स्किन डिटॉक्स

15 Best Sheet Masks for Your Face - Firming & Hydrating Sheet Masks
आपकी स्कीन में हर दिन की भाग-दौड़ की वजह से मैल, पसीना, मेकअप और कई कठोर तत्व आ जाते है। ऐसी चीजों से आपकी स्किन में मौजूद छिद्र पूरी तरह से बंद हो जाते है और स्किन डिटॉक्स होने में काफी परेशानी आती है। इसलिए ऐसी ऑयली स्किन वाली त्वचा के लिए आपको शीट मास्क का उपयोग करना चाहिए। शीट मास्क में चारकोल होता है, जो स्किन की सारी गंदगी को बाहर कर देता है और छिद्रों को साफ भी करता है। इसे डिटॉक्सिफाइंग शीट मास्क भी कहते है। 

झुरियां में करें इस्तेमाल

DIY Sheet Masks: Get Korean Glass Skin with Sheet Mask - Stuff Unknown
अगर आपको झुर्रियां, दाग-धब्बे और फाइन लाइन्स के जैसी समस्या आ रही हैं तो, आपको शीट मास्क यूज करना चाहिए। इसे एलोवेरा और विच हेज़ल जैसी चीजों को मिक्स करके बनाया जाता है, जो आपके उम्र बढ़ने के अलग-अलग लक्षणों को कम करता हैं और स्किन को चमकदार भी बनाता है। 

कैसे करें यूज

DIY Hydrating Sheet Mask - A Beautiful Mess
किसी भी प्रोडक्ट या लेप को इस्तेमाल करने के लिए आप उसमें तरह-तरह की चीजें मिक्स करते है। फिर उसे ग्रैंड करते है तब जाकर उसका इस्तेमाल करते हैं। लेकिन शीट मास्क में ऐसा कुछ भी करने की जरुरत नहीं है। जी हां, इसको यूज करने से पहले आप बस अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो ले और बाद में अपने फेस पर लगा ले। 

कमेंट करें
Jo0mx