दैनिक भास्कर हिंदी: जानिए रेगुलर SEX करने से महिलाओं को होते हैं क्या फायदे

July 27th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में SEX के लिए रोज समय निकाल पाना मुमकिन नहीं हो पाता। लेकिन हालिया रिसर्च में पता चला है कि अगर आप और आपका पार्टनर ऐसे कुछ अंतरंग पलों के लिए रोज वक्त निकालते हैं तो इससे न सिर्फ संबंधों में मधुरता आती है, बल्कि महिलाओं के लिए खासतौर पर शारीरिक रूप से यह अच्छा साबित हो सकता है। आइए जानें कैसे और क्यों ? 

SEX के फायदे

1. दर्द हो जाता है गायब- रेगुलर SEX को दर्द का नैचुरल इलाज माना गया है। SEX करने से ऑक्सीटॉसीन नाम का हार्मोन निकलता है, जो दर्द से छुटकारा दिलाता है।

2. Skin को करता है ग्लो- महिलाओं में ऑर्गज़्म के दौरान शरीर से कई तरह के हार्मोन्स निकलते हैं, जो उनकी Skin को हेल्दी बनाए रखते हैं। इसके साथ ही महिलाओं को होने वाली Pimples प्रॉब्लम्स से भी छुटकारा मिलता है और Skin पर ग्लो आता है।


3. Cervical Cancer से करता है बचाव- SEX हमेशा से महिलाओं के लिए फायदेमंद रहा है। कई रिसर्च में ये बात सामने आई है कि रेगुलर SEX न सिर्फ महिलाओं को होने वाले इजैक्यूलेशन Cervical Cancer से बचाता है, बल्कि पुरुषों को भी इजैक्यूलेशन Prostrate कैंसर से बचाने में मदद करता है।

4. टेंशन और Stress होता है गायब- आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में ज्यादातर लोग टेंशन और Stress में ही रहते हैं, और इससे बचने का सबसे अच्छा उपाय SEX है। SEX के दौरान बॉडी से ऑक्सीटॉसीन रिलीज होते हैं, जो Stress के लिए जिम्मेदार होते हैं।

5. Heart Problem होती है दूर- आजकल कम उम्र में ही की तरह की हार्ट प्रॉब्लम और बीमारियां हमें घेर लेती हैं। कई स्टडी में ये बात सामने आई है कि जो लोग रेगुलर SEX करते हैं, उनमें Heart diesease का खतरा कम रहता है।