दैनिक भास्कर हिंदी: सेक्स के दौरान नहीं रखा इन बातों का ध्यान, तो हो सकता है पछतावा

August 30th, 2018

 

डिजिटल डेस्क, भोपाल। 'सेक्स' करना इंसान के जीवन की जरूरत है। सेक्स से ही सृष्टि आगे बढ़ती है, लेकिन सेक्स तभी करें जब दोनों इसके लिए राजी हों। ये एक ऐसा एहसास है जिसमें दोनों को मन से साथ होना जरूरी हैं। ये केवल शारीरिक जरूरत ही नहीं बल्कि इमोशनली भी दो लोगों को जोड़ता है। जोर-जबरदस्ती से केवल दूरियां बढ़तीं हैं। साथ ही सेक्स के वक्त कुछ बातों का खास ख्याल भी रखना चाहिए ताकि कोई गलतियां न हो सके। कई बार संबंध बनाते वक़्त कपल्स गलतियां कर बैठते हैं, जिससे उनको आगे परेशानी होने लगती है। तो आइए जानते हैं सेक्स के दौरान वो कौन-कौन सी गलतियां हैं जो नहीं करनी चाहिए।

 

 

कभी भी मानसिक तनाव न लें

भागती दौड़ती जिंदगी में सभी लोगों को मानसिक तनाव होता है, लेकिन संबंध बनाने के दौरान पति-पत्नी या प्रेमी-प्रेमिकाओं दोनों को अपना तनाव भूल जाना चाहिए, क्योंकि इससे एक तो संबंध बनाने में मुश्किल होती है दूसरा रिश्ते में भी दूरियां आ जाती हैं।

 

 

 

 

 

संबंध के दौरान किसी तीसरे व्यक्ति की बात न करें 

अक्सर ही ऐसा होता है कि संबंध बनाने के दौरान लोग किसी तीसरे व्यक्ति की बात करने लगते हैं. जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि कई बार पार्टनर को ये बातें पसंद नहीं आती और रिश्ता खराब हो जाता है। ऐसे में सेक्स के समय सिर्फ प्यार की बातें करें और एक-दूसरे की तारीफ करें।


 

 

 

 

पार्टनर को समझने की कोशिश करें

कभी कभी मर्द सेक्स का मतलब सिर्फ इंटरकोर्स समझते हैं, जोर जबरदस्ती करने लगते हैं जबकि उन्हें ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। सबसे पहले अपने पार्टनर को समझें वो संबंध के लिए तैयार है या नहीं। 

 

 

 

 

 

पार्टनर पर अपना पूरा वजन डालने से बचें 

कभी कभी सम्भोग के दौरान लोग सब कुछ भूल जाते हैं और प्रेमी के साथ जुनून-भरा व्यवहार करने लगते हैं। ऐसे में पार्टनर के शरीर पर अपना पूरा भार डालकर उसे परेशानी में डालने या सांस लेने में तकलीफ होने लगती है।

 

 

 

 

 

सेक्स के माहौल को बोरिंग न बनाएं

हर बार एक ही तरीके से सेक्स बोरिंग हो सकता है। आप चाहें तो कई बार ज्यादा बोल्ड हो सकते हैं, इससे पार्टनर को नई एनर्जी का एहसास होगा।

 

 

 

 

 

एक्ट के लिए तैयारी सुनिश्चित कर लें

अपने साथी के कान, कंधे, गर्दन या शरीर के किसी भी हिस्से को काटने से पहले सुनिश्चित करें कि आपका साथी ऐक्ट के लिए पूरी तरह से तैयार है या नहीं। 

 

 

 

 

 

प्रेमी के शरीर के दूसरे हिस्सों पर भी ध्यान दें

प्रेमी के घुटने, कलाई, पीठ और पेट पर भी ध्यान देना चाहिए। ये पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं के लिए भी अत्‍यंत कामोत्तेजक अंग हैं। 

 

 

 

 

क्लाइमेक्‍स से पहले साथी को करें आगाह 

सम्भोग के दौरान अगर आप क्लाइमेक्‍स पर पहुंचने वाले हैं तो साथी को पहले ही बता दें। यह पुरुष और महिलाओं दोनों पर लागू होता है।