माइक्रोसॉफ्ट ट्रांसलेटर में ओडिया भी जुड़ी, कुल 11 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट

Odia also joins Microsoft Translator, support for 11 Indian languages
माइक्रोसॉफ्ट ट्रांसलेटर में ओडिया भी जुड़ी, कुल 11 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट
माइक्रोसॉफ्ट ट्रांसलेटर में ओडिया भी जुड़ी, कुल 11 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट

नई दिल्ली, 17 अगस्त (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट ट्रांसलेटर के जरिए अब ओडिया भाषा में भी रियल टाइम ट्रांसलेशन (अनुवाद) की सुविधा मिलेगी। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी। ओडिया भाषा जुड़ने के साथ ही अब माइक्रोसॉफ्ट ट्रांसलेटर पर भारतीय भाषाओं की कुल संख्या 11 हो गई है।

कंपनी ने कहा कि यह सेवा माइक्रोसॉफ्ट ट्रांसलेटर ऐप, ऐड-इन्स, ऑफिस 365, बिंग ट्रांसलेटर और व्यवसायों एवं डेवलपर्स के लिए एज्योर कॉग्निटिव सर्विसेज ट्रांसलेटर एपीआई (एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस) के माध्यम से उपलब्ध है।

अन्य 10 भारतीय भाषाएं, जिनके लिए माइक्रोसॉफ्ट अनुवाद और लिप्यंतरण (ट्रांसलिटिरेशन) सपोर्ट प्रदान करता है उनमें बंगाली, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, मराठी, पंजाबी, तमिल, तेलुगू और उर्दू शामिल हैं।

नवीनतम समावेश के साथ, माइक्रोसॉफ्ट ट्रांसलेटर सेवा 90 प्रतिशत से अधिक भारतीयों को उनकी मूल या पसंदीदा भाषाओं में जानकारी एकत्र करने और काम करने में सक्षम बनाती है।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक बयान में कहा है कि इसका पूरे भारत में लाभ मिलेगा।

माइक्रोसॉफ्ट ट्रांसलेटर पेशेवरों (प्रोफेशनल) को ट्रांसलेटर और माइक्रोसॉफ्ट स्पीच सर्विस द्वारा संचालित टेक्स्ट और स्पीच ट्रांसलेशन और एज्योर कॉग्निटिव सर्विसेज के साथ अपने व्यापार और ग्राहक की बातचीत को बढ़ाने में सक्षम बनाता है।

इससे पहले अप्रैल में माइक्रोसॉफ्ट ट्रांसलेटर एप और साइट में पांच भारतीय भाषाओं का सपोर्ट दिया गया था, जिनमें गुजराती, मराठी, कन्नड़, मलयालम और पंजाबी शामिल थी। फीचर्स की बात करें तो माइक्रोसॉफ्ट ट्रांसलेटर टेक्स्ट, ऑडियो और फोटो से भी अनुवाद करने में सक्षम है।

एकेके/एसजीके

Created On :   17 Aug 2020 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story