नई दुल्हन जरूर बनाएं एक इमरजेंसी किट, कभी भी काम आ सकती हैं ये चीजें

These things must be kept in the emergency kit of a new bride
नई दुल्हन जरूर बनाएं एक इमरजेंसी किट, कभी भी काम आ सकती हैं ये चीजें
लाइफस्टाइल नई दुल्हन जरूर बनाएं एक इमरजेंसी किट, कभी भी काम आ सकती हैं ये चीजें

डिजिटल डेस्क, भोपाल।  अगर आप दुल्हन बनने वाली हैं तो आप को अपने लिए काफी सारी तैयारियां करनी पड़ती हैं। मेकअप से लेकर कपड़ों तक हर एक छोटी से छोटी तैयारी,  क्योंकि एक नई जगह एक नए परिवार के साथ आप को किसी भी चीज की जरूरत पड़ सकती है। नई दुल्हन को हमेशा तैयार होकर रहना पड़ता है। ऐसे में कब किस चीज कि जरुरत पड़ जाए पता नहीं होता है। खासतौर पर मेकअप और कपड़ों से जुड़ी। इन सबको सही से कैरी करने के लिए कुछ चीजें हमेशा अपने पास रखना चाहिए। तो ऐसे में जरूरी है कि आप के पास आप के उपयोग का सारा सामान मौजूद हो। जिससे कि आप को किसी और पर आश्रित रहने की जरूरत ना पड़े। तो चलिए हम आप को बताते हैं कि दुल्हन को अपने इमरजेंसी किट में किन चीजों को जरुर रखना चाहिए। 

ट्रांसपेरेंट नेलपॉलिश
ट्रांसपेरेट नेलपॉलिश नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने के साथ कई और भी काम कर सकती है। आप के कपड़े में से जरी का धागा कहीं से बाहर निकल रहा है तो ट्रांसपेरेंट नेलपॉलिश उस के एंड पर लगाकर मोतियों को झड़ने से रोका जा सकता है। वहीं आप की ड्रेस से कोई स्टोन निकल गया तो इसकी मदद से चिपकाया भी जा सकता है। 

डबल साइडेड टेप
नई दुल्हन को डबल साइडेड टेप जरुर अपनी पर्स में रखनी चाहिए। डबल साइडेड टेप कई समस्या को दूर करने के काम आता है। नई सैंडिल आपको अगर शू -बाइट कर रही है तो डबल  टेप आप के बहुत काम आ सकता है। साथ ही मांग टीका को अपनी जगह पर टिकाए रखने काफी मदद करता है। ड्रेस कहीं से ऊपर नीचे हो तो डबल साइडेड टेप से चिपकाई जा सकती है।
 
क्यू टिप
अपनी शादी में दुल्हन अक्सर भावुक हो जाती है। ऐसे में मेकअप खराब होने का डर बना रहता है। इस के लिए आप को क्यू टिप रखना चाहिए जिसे हाथों पर लगाकर मेकअप खराब होने से रोका जा सकता है। आप चाहे तो इसमें मेकअप रिमूवर लगाकर इसे आईलाइनर और मस्कारा साफ करने के लिए भी इस्तमाल कर सकती हैं। 

सेफ्टी पिंस
नई दुल्हन को सिर के जूड़े से लेकर लहंगे की चुनरी में ढेर सारी सेफ्टी पिंस लगी होंगी। पर फिर भी आप को कुछ एक्स्ट्रा सेफ्टी पिंस जरूर अपने पास रखनी चाहिए। ये कपड़े से लेकर कलीरे तक को फिक्स करने के काम आती हैं। 
 

Created On :   17 May 2022 6:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story