मार्केट: एफआईआई की बिकवाली जारी रहने की संभावना नहीं

एफआईआई की बिकवाली जारी रहने की संभावना नहीं
जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वीके विजयकुमार का

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सितंबर और अक्टूबर में देखी गई एफआईआई की बिकवाली का रुझान नवंबर की शुरुआत में भी जारी रहा। ये कहना है जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वीके विजयकुमार का। उन्होंने यह भी कहा कि नवंबर के पहले तीन दिनों में एफआईआई ने कैश मार्केट के जरिए 3,063 करोड़ रुपये की इक्विटी बेची। हालांकि यह ट्रेंड जारी रहने की संभावना नहीं है, क्योंकि एफआईआई की बिक्री की मुख्य वजह बढ़ती बांड यील्ड थी जो अब कम हो गई है।

19 अक्टूबर को 5 प्रतिशत के शिखर पर पहुँचने के बाद 10-वर्षीय अमेरिकी बांड यील्ड में गिरावट शुरू हुई। उन्होंने कहा, पिछले दो दिनों के दौरान इसमें भारी गिरावट आई है, जिससे 3 नवंबर को यील्ड तेजी से घटकर 4.66 फीसदी रह गई। बांड यील्ड में इस उलटफेर का मुख्य कारण अमेरिकी फेडरल रिजर्व के प्रमुख जेरोम पॉवेल की टिप्पणी है कि "ऊंची मुद्रास्फीति के बावजूद, इसके स्थिर रहने की सम्भावना बनी हुई है"।

आगे चलकर एफआईआई की बिकवाली कम रहने की संभावना है। वे खरीदार भी बन सकते हैं, जिससे भारतीय बाजार में तेजी देखने को मिल सकती है। उन्होंने कहा कि फ्रंटलाइन बैंकिंग, ऑटोमोबाइल, पूंजीगत सामान और आईटी और रियल एस्टेट में मिडकैप अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Nov 2023 12:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story