शेयर मार्केट इस वक्त रिकॉर्ड हाई वैल्यूएशन पर, तेजी के बाजार में ये चार स्टॉक दे सकते हैं 30 प्रतिशत तक का रिटर्न

Stock market at record high valuations, these four stocks can give up to 30 percent returns
शेयर मार्केट इस वक्त रिकॉर्ड हाई वैल्यूएशन पर, तेजी के बाजार में ये चार स्टॉक दे सकते हैं 30 प्रतिशत तक का रिटर्न
शेयर मार्केट इस वक्त रिकॉर्ड हाई वैल्यूएशन पर, तेजी के बाजार में ये चार स्टॉक दे सकते हैं 30 प्रतिशत तक का रिटर्न

मुंबई। भारतीय शेयर बाजार इस वक्त रिकॉर्ड वैल्यूएशन पर कारोबार कर रहे हैं। बाजार की तेजी का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि साल 2020 में दोनों प्रमुख इंडेक्‍स में 15 फीसदी से ज्‍यादा ग्रोथ रही। वहीं इस साल भी जनवरी में अबतक बाजार से करीब 4 फीसदी रिटर्न मिल चुका है। एक्सपर्ट भी मान रहे हैं कि बाजार ओवरबॉट की स्थिति में है और एक भी निगेटिव ट्रिगर से बाजार में करेक्शन आ सकता है।

 ऐसे हाई वैल्युएशन वाले बाजार में बेहद सतर्कता के साथ निवेश करने की सलाह एक्सपर्ट दे रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर 4 मिडकैप और स्मालकैप शेयरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत 100 रुपए से कम है और इन स्टॉक्स ने बाजार की रैली में इतना ज्यादा पार्टिसिपेट नहीं किया है। आने वालों दिनों में ये स्टॉक आपको अच्छी खासी कमाई का मौका दे सकते हैं।

मिंडा कॉर्प
ब्रोकरेज हाउस ICICI डायरेक्टट ने मिंडा कॉर्प के शेयर में निवेश की सलाह दी है। अभी इसका भाव 88.55 रुपए चल रहा है। आईसीआईसीआई ने इसका टारगेट 18 परसेंट ऊपर 105 रुपए का दिया है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि आटो सेक्टर खासतौर से टू व्हीलर्स में रिकवरी होने से मिंडा बड़ा विनर साबित होगा। आने वाले दिनों में बेहतर मॉनसून की वजह से रूरल डिमांड मजबूत रहने की उम्मीद है। कंपनी का रेवेन्यू मुख्य तौर से बजाज, हीरो और TVS से आता है।

कर्नाटका बैंक
ब्रोकरेज हाउस आनंद राठी ने मंगलुरू बेस्ड कर्नाटका बैंक में निवेश की सलाह दी है। इसका करंट प्राइज 66.10 रुपए हैं। आनंद राठी ने इसका टारगेट 85 रुपए का दिया है। यानी करीब 30 फीसदी का रिटर्स आपको इस स्टॉक से मिल सकता है। बता दें कि कर्नाटका बैंक की कंपनी की पहुंच 22 राज्यो में हैं। देशभर में 862 ब्रांच और 1026 एटीएम के जरिए इसका मजबूत नेटवर्क है। शेयर का वैल्युएशन आकर्षक है और वित्त वर्ष 2022 में अर्निंग में सुधार होने का अनुमान जताया है।

JMC प्रोजेक्ट (India)
ब्रोकरेज हाउस शेयरखान ने JMC प्रोजेक्ट लिमिटेड में निवेश की सलाह देते हुए 83 रुपये का टारगेट दिया है। इसका करंट प्राइज 69.60 रुपए हैं। इस लिहाज से इसमें 19 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। कंपनी की बात करें तो JMC प्रोजेक्ट लिमिटेड भारत की लीडिंग EPC कंस्ट्राक्शनन एंड इंफ्रास्टक्चर कंपनी है। कंपनी नई टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है और कस्टमर बेस भी मजबूत है। रोड प्रोजेक्ट अवार्डिंग और कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी तेज हुई है। टोल प्रोजेक्ट रेवेन्यू. में इजाफा हुआ है।

अरविंद लिमिटेड
ब्रोकरेज हाउस शेयरखान ने अरविंद लिमिटेड में 68 रुपये के टारगेट के साथ निवेश की सलाह दी है। शेयर का करंट प्राइस 53 रुपये है। ऐसे में मौजूदा भाव से शेयर में 28 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। अरविंद लिमिटेड भारत की टेक्स टाइल मैन्युमफैक्चरिंग कंपनी है जिसका हेडक्वार्टर गुजरात के नरोदा में है। कंपनी कॉटन शर्टिंग, डेनिम, नीटस और बॉटमवेट फैब्रिक्स बनाती है। देश में आने वाले समय में टेक्सटाइल्स इंडस्ट्री की ग्रोथ अच्छी दिख रही है।

Created On :   15 Jan 2021 1:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story