बुलंदशहर: गंगा नदी पर निर्माणधीन पुल के बीम टूटकर जमीन पर गिरे, अखिलेश ने योगी सरकार पर ट्वीट कर साधा निशाना

गंगा नदी पर निर्माणधीन पुल के बीम टूटकर जमीन पर गिरे, अखिलेश ने योगी सरकार पर ट्वीट कर साधा निशाना
  • बुलंदशहर में गंगा नदी के ऊपर बन रहे पुल के बीम गिरे
  • मामले की चल रही जांच
  • अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर में नरसेना थाना क्षेत्र में गंगा नदी के ऊपर बन रहे निर्माणधीन पुल के तीन बीम शुक्रवार देर रात घराशायी हो गए । पुल के अचानक गिरने से इलाके में रह रहे ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद लोगों ने घटनास्थल पर पहंचकर पुल के निर्माण कार्य पर जमकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की। वहीं, इस घटना में किसी की भी जान नहीं गई है।

यह भी पढ़े -नोएडा प्राधिकरण ने 9 संस्थानों पर लगाया 27 लाख का जुर्माना, 24 घंटे का अल्टीमेटम

टूट कर गिरे तीन बीम

पुल की बात करें तो इसके निर्माण में करीब 83 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है। इस विशाल पुल को गजरौला से लेकर अमरोहा के गांव वीरामपुर तक बनाया जा रहा है। हालांकि, कार्य पूरा होने से पहले ही पुल के तीन बीम अचानक जमीन पर गिर गए हादसे के बाद एक बीम टूट गई और दूसरी बीम मुड़ गई।इस हादसे को लेकर डीएम सीपी सिंह ने जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि सेतु निगम और पीडब्ल्यूडी पुल के निर्माण का जिम्मा संभाल रहे थे। संभावना है कि तेज आंधी और तूफान के चलते पुल के बीम जमीन में गिर सकते हैं। पुल के बीम को अब कंपनी की ओर से सही करवाया जा रहा है। इसके अलावा डीएम ने पुल को खराब निर्माण के आरोपों को गलत बताया है।

यह भी पढ़े -डीजीसीए ने फ्लाइट ड्यूटी टाइमिंग उल्लंघन के लिए एयर इंडिया पर ठोका 80 लाख रुपये का जुर्माना

अखिलेश का योगी सरकार पर हमला

उधर, इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर लिखा है, "जनता पूछ रही है भाजपा ने ठेके के बदले में जो 'चुनावी चंदा' लिया है। उसमें उस ठेकेदार ने कितना दिया जिसके द्वारा बुलंदशहर में गंगा जी पर बनाया जा रहा पुल, बनने के दौरान ही टूट कर गिर गया? काम की गुणवत्ता से खिलवाड़ करके, भाजपा लोगों के जीवन से खेल रही है।"

Created On :   30 March 2024 3:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story