पिछले चार दिनों में 1,293 विविध, 106 नियमित मामलों का निपटारा किया: सीजेआई

1,293 miscellaneous, 106 regular cases disposed of in last four days: CJI
पिछले चार दिनों में 1,293 विविध, 106 नियमित मामलों का निपटारा किया: सीजेआई
नई दिल्ली पिछले चार दिनों में 1,293 विविध, 106 नियमित मामलों का निपटारा किया: सीजेआई
हाईलाइट
  • नियमित मामलों का निपटारा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के प्रधान न्यायाधीश यू.यू. ललित ने शुक्रवार को कहा कि शीर्ष अदालत ने पिछले चार दिनों में 1,293 विविध मामले, 106 नियमित मामले और 440 स्थानांतरण मामलों का निपटारा किया।

बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित एक सम्मान समारोह में अपने संबोधन में, उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत नियमित मामलों के निपटान पर अधिक से अधिक जोर दे रही है और कहा कि उनके महासचिव ने पिछले चार दिनों के आंकड़े पेश किए हैं जो दिखाते हैं कि 1,293 विविध मामले, 440 तबादले मामलों का निपटारा किया गया और पिछले दो दिनों में 106 नियमित मामलों का निपटारा किया गया।

इस कार्यक्रम में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता, बीसीआई के सदस्य, विभिन्न राज्य बार काउंसिल के प्रतिनिधि और सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) के सदस्य शामिल थे। प्रधान न्यायाधीश ने राज्य बार काउंसिल के सभी प्रतिनिधियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह ईमानदारी से उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे और शीर्ष अदालत जितना हो सके मामले को निपटाने की कोशिश करेगी।

26 अगस्त को तत्कालीन न्यायमूर्ति ललित ने एससीबीए द्वारा आयोजित मुख्य न्यायाधीश एन.वी. रमण के विदाई समारोह में बोलते हुए कहा था कि वह मामलों की सूची को स्पष्ट और पारदर्शी बनाना चाहते हैं। 27 अगस्त को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने न्यायमूर्ति यू.यू. ललित को भारत के प्रधान न्यायाधीश के रूप में शपथ दिलाई।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Sep 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story