तेलंगाना मुठभेड़ में मारे गए 2 नक्सली

2 naxalites killed in Telangana encounter
तेलंगाना मुठभेड़ में मारे गए 2 नक्सली
तेलंगाना मुठभेड़ में मारे गए 2 नक्सली
हाईलाइट
  • तेलंगाना मुठभेड़ में मारे गए 2 नक्सली

हैदराबाद, 20 सितंबर (आईएएनएस)। तेलंगाना के कोमाराम भीम आसिफाबाद जिले में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में 2 नक्सली मारे गए हैं। अधिकारियों ने रविवार को ये जानकारी दी।

मुठभेड़ शनिवार देर रात हुई।

यह घटना जिले के कागजनगर मंडल में कदंब वन क्षेत्र में उस समय हुई जब पुलिस कर्मी नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां तलाशी अभियान चला रहे थे।

प्रभारी जिला पुलिस अधीक्षक वी. सत्यनारायण ने कहा कि नक्सलियों ने पुलिसकर्मियों पर गोलियां चलाईं। जिसके बाद की गई जबावी कार्रवाई में दो नक्सली मारे गए। पुलिस की तरफ से कोई हताहत नहीं हुआ है।

मारे गए नक्सलियों की अभी तक पहचान नहीं हुई है लेकिन आशंका है कि इस क्षेत्र का एक शीर्ष नक्सली एम. एडेलु उर्फ भास्कर भाग गया है।

पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी कि मनचेरियल और आसिफाबाद जिलों के लिए भाकपा (माओवादी) का डिवीजन कमेटी सेक्रेटरी भास्कर आसिफाबाद शहर के पास चिलेटीगुडा जा रहा था।

जंगलों में चलाए जा रहे तलाशी अभियान में लगभग 400 पुलिसकर्मी शामिल हैं।

बता दें कि उत्तरी तेलंगाना में एक महीने से भी कम समय में मुठभेड़ की यह तीसरी घटना है। इससे पहले 3 सितंबर को भद्राद्री कोठागुडेम के गुंडला मंडल में पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया था। उसी जिले में चारला मंडल के पास पुलिस ने दो नक्सलियों को मारा था।

माओवादियों ने हाल के सप्ताहों में तेलंगाना में खुद को फिर से संगठित करने के लिए अपनी सक्रियता बढ़ाई है। जिसके चलते छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों में पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है।

पुलिस महानिदेशक एम.महेन्द्र रेड्डी ने जुलाई में इन जिलों का दौरा किया था। उन्होंने इस महीने की शुरूआत में फिर से आसिफाबाद जिले का दौरा किया था और शीर्ष अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की।

एसडीजे-एसकेपी

Created On :   20 Sep 2020 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story