असम जेल में बंद 25 बांग्लादेशियों को 122 दिन बाद रिहा किया गया

25 Bangladeshis in Assam jail released after 122 days
असम जेल में बंद 25 बांग्लादेशियों को 122 दिन बाद रिहा किया गया
असम जेल में बंद 25 बांग्लादेशियों को 122 दिन बाद रिहा किया गया
हाईलाइट
  • असम जेल में बंद 25 बांग्लादेशियों को 122 दिन बाद रिहा किया गया

गुवाहाटी, 3 सितंबर (आईएएनएस)। पश्चिमी असम के धुबरी जिला जेल में बंद 25 बांग्लादेशी नागरिकों को रिहा कर पड़ोसी देश वापस भेज दिया गया।

यह जानकारी बुधवार को अधिकारियों ने दी।

धुबरी जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि जिन बांग्लादेशियों को वीजा नियमों के उल्लंघन के लिए 3 मई को हिरासत में लिया गया था, उन्हें पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिले के चंगरबंधा चेकपोस्ट के माध्यम से वापस अपने देश भेज दिया गया।

धुबरी जिले के एक सब-डिविजनल कोर्ट ने शनिवार को 25 बांग्लादेशी नागरिकों को रिहा करने का आदेश दिया था।

नाम न छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा कि बांग्लादेश सरकार के एक अनुरोध के बाद भारतीय अधिकारियों ने उनके खिलाफ मामला वापस ले लिया, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें आरोप से बरी करते हुए उनकी रिहाई का आदेश दिया।

बांग्लादेश के कुरीग्राम जिले से ताल्लुक रखने वाले इन बांग्लादेशी नागरिकों ने पर्यटक वीजा पर असम में प्रवेश किया था, लेकिन राज्य के पूर्वी हिस्से में जोरहाट और शिवसागर जिलों में मछुआरों के रूप में काम करते थे।

इस साल 3 मई को धुबरी पुलिस ने कुल 26 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया था। ये धुबरी की अंतर जिला सीमा बहलपुर में पकड़े गए थे। सभी ने जोरहाट से दो वाहनों को किराए पर घर वापस जाने के लिए लिया था।

इनमें से एक बांग्लादेशी नागरिक की मृत्यु 1 जुलाई को धुबरी सिविल अस्पताल में हो गई थी। उसके शव को बांग्लादेश में उनके परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया।

एमएनएस-एसकेपी

Created On :   3 Sep 2020 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story