comScore

कोलकाता सेक्स रैकेट में 3 गिरफ्तार

January 30th, 2020 20:30 IST
 कोलकाता सेक्स रैकेट में 3 गिरफ्तार

हाईलाइट

  • कोलकाता सेक्स रैकेट में 3 गिरफ्तार

कोलकाता, 30 जनवरी (आईएएनएस)। कोलकाता पुलिस ने महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध बनाने और उनके अंतरंग पलों के वीडियो बनाने के बाद कथित रूप से महिलाओं को ब्लैकमेल करने के आरोप में कोलकाता के व्यवसायी परिवारों के दो सदस्यों सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि संदिग्ध स्थिति में 182 महिलाओं की वीडियो क्लिप भी बरामद की गई हैं।

कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने कहा कि और लोग रैकेट में शामिल हो सकते हैं।

आईएएनएस द्वारा यह पूछे जाने पर क्या है बड़ी साजिश है या रैकेट का और भी लोग हिस्सा है, इस पर शर्मा ने कहा, इसकी जांच हो रही है। और भी लोग हो सकते हैं।

आरोपियों को शहर की कोर्ट में पेश किया गया, जिसने उन्हें 6 फरवरी तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।

शर्मा ने कहा कि टेप को कथित तौर पर दो व्यावसायिक परिवारों के वारिसों ने सात साल की अवधि के दौरान रिकॉर्ड किया।

पुलिस के अनुसार, अनीश लोहारुका का परिवार कई होटलों का मालिक है, जबकि आदित्य अग्रवाल का परिवार प्रसिद्ध एथनिक वीयर चेन से जुड़ा है।

दोनों महिलाओं के साथ दोस्ती करते हैं, अंतरंग होते हैं और शारीरिक संबंध बनाते हैं और उनके अंतरंग पलों की तस्वीरें और वीडियो रिकॉर्ड करते हैं। इसके बाद संदिग्ध रिश्ता तोड़ देते हैं।

गिरफ्तार तीसरा व्यक्ति कैलाश यादव दो आरोपियों में से एक का रसोइया है और धमकी देकर पैसे ऐंठने की भूमिका निभाता है। कैलाश सीधे तौर पर पीड़ितों को फोन करके बुलाता और उनके वीडियो को लीक करने की धमकी देकर धन देने के लिए बाध्य करता।

पुलिस ने एक महिला से नवंबर में साइबर अपराध की शिकायत मिलने के बाद इस मामले पर नजर रखना शुरू किया।

शिकायतकर्ता के अनुसार, उसने कुछ वीडियो क्लिप के साथ अज्ञात कॉलर से ब्लैकमेल कॉल आने के बाद शुरू में पांच लाख रुपये का भुगतान किया, लेकिन जब उसने फिर से ऑनलाइन क्लिप जारी करने की धमकी देते हुए 10 लाख रुपये की मांग की तो उसने पुलिस से संपर्क करने का फैसला किया।

यादव को इस महीने की शुरुआत में कथित तौर पर टेलीफोन कॉल कर महिला को ब्लैकमेल करने को लेकर गिरफ्तार किया गया।

उससे पूछताछ के बयान के आधार पर लोहरुका व अग्रवाल को हिरासत में लिया गया।

पुलिस ने एक लैपटॉप जब्त किया है, जिसमें वीडियो व तस्वीरें हैं, जो कथित रूप से लोहरुका का है। इसे फोरेंसिक स्क्रीनिंग के भेज दिया गया है।

कमेंट करें
Q5ulW