बम हमलों में 35 तालिबानी मिलिशिया मारे गए - आईएस

35 Taliban militias killed in bomb attacks: IS
बम हमलों में 35 तालिबानी मिलिशिया मारे गए - आईएस
अफगानिस्तान बम हमलों में 35 तालिबानी मिलिशिया मारे गए - आईएस
हाईलाइट
  • बम हमलों में 35 तालिबानी मिलिशिया मारे गए : आईएस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने अफगानिस्तान में तालिबान को निशाना बनाकर किए गए सिलसिलेवार बम हमलों की जिम्मेदारी ली है। आतंकी समूह के अमाक न्यूज एजेंसी ने अपने टेलीग्राम चैनल पर यह जानकारी दी।अल अरबिया ने एजेंसी का हवाला देते हुए कहा, (शनिवार और रविवार को) हुए विस्फोटों की एक श्रृंखला में 35 से अधिक तालिबान मिलिशिया सदस्य मारे गए या घायल हो गए।

तालिबान अधिकारी जबीहुल्ला मुजाहिद के एक डिप्टी बिलाल करीमी ने रविवार को अफगान समाचार आउटलेट टोलो न्यूज से पुष्टि करते हुए कहा कि विस्फोटों ने जलालाबाद शहर में तालिबान के वाहनों और नंगरहार के प्रांतीय केंद्र को निशाना बनाया। टोलो न्यूज के अनुसार, शनिवार को काबुल में हुए विस्फोट में दो लोग घायल हो गए और नंगरहार में दो विस्फोटों में लगभग 20 लोग घायल हो गए।

डेली मेल ने बताया कि अफगानिस्तान के आईएस-के गढ़ में बम विस्फोटों में दो लोगों की मौत हो गई और हमले में 20 से अधिक घायल हो गए। तालिबान के वाहनों को निशाना बनाकर किए गए हमलों में शनिवार को पूर्वी प्रांतीय राजधानी जलालाबाद में तीन विस्फोट हुए। आईएस-के ने पिछले महीने काबुल हवाईअड्डे पर हुए बम हमले का दावा किया था जिसमें 13 अमेरिकी नौसैनिकों समेत 170 से अधिक लोग मारे गए थे।साथ ही शनिवार को राजधानी काबुल में एक बम विस्फोट हुआ, जिसमें दो लोग घायल हो गए।

 

(आईएएनएस)

Created On :   20 Sep 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story