प्रयागराज में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Adequate security arrangements for Prime Ministers arrival in Prayagraj
प्रयागराज में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
प्रयागराज में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
हाईलाइट
  • प्रयागराज में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

प्रयागराज, 28 फरवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को प्रयागराज आ रहे हैं। वह यहां परेड ग्राउंड पर करीब 27,000 दिव्यांगों और बुजुर्गो को उपकरण बांटेंगे।

इसके बाद वह चित्रकूट में प्रधानमंत्री किसान निधि सम्मान के एक वर्ष पूरे होने के कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह पिछले साल गोरखपुर से शुरू हुई थी। उनके कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं।

उधर, प्रयागराज के रोशन बाग में चल रहे सीएए के प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा के और ज्यादा व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर एसपीजी की टीम जिले में पहुंच चुकी है। एसपीजी के एडीजी आलोक कुमार शर्मा ने कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया और सुरक्षा की कमान संभाल ली। एसपीजी के अधिकारी जिला अधिकारी के साथ कार्यक्रम स्थल और हेलीपैड के निरीक्षण पर पहुंचकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए। प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था का खाका एसपीजी और पुलिस प्रशासन ने पूरी तरह से तैयार किया है।

एसडीएम अशोक कुमार कनौजिया ने बताया, प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए सात जिलों की पुलिस फोर्स को बुलाया गया है। 6 आईपीएस रैंक के अधिकारी, 12 एसपी रैंक के अधिकारी, 90 इंस्पेक्टर, 30 सब इंस्पेक्टर, 1600 कांस्टेबल, 200 महिला कंस्टेबल को कार्यक्रम स्थल पर तैनात किया जाएगा। इसके अलावा 8 कंपनी पीएसी, अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां एनएसजी और सिक्योरिटी टीम बम निरोधक दस्ता और खोजी कुत्ता तैनात किया जाएगा। इसके अतरिक्त 47 पैरोमेडिक्स और 56 एम्बुलेंस के साथ 55 डाक्टरों की टीम हर प्रकार की आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेगी। शहर की सीमा पर भारी वाहनों का प्रवेश शुक्रवार की रात से 24 घंटे के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

Created On :   28 Feb 2020 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story