comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कांवड़ियों पर आसमान से फूल बरसाने वाले ADG की सफाई, धार्मिक रंग ना दिया जाए

August 09th, 2018 17:38 IST

हाईलाइट

  • कहर बरपा रहे कांवड़ियों पर पुलिस की पुष्प वर्षा।
  • धार्मिक आयोजन हो रहे हिंसा में तब्दील।
  • एडीजी प्रशान्त कुमार ने दी सफाई।

डिजिटल डेस्क, मेरठ। कांवड़ियों पर हैलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा करने वाले मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने सफाई पेश की है। बुधवार को आसमान से फूल बरसाने का वीडियो वायरल होने के बाद से मेरठ पुलिस और प्रशासन सवालों के घेरे में है। सवाल पूछे जा रहे हैं कि क्या कांवड़ियों पर फूल बरसाना पुलिस का काम है। जिस हैलीकॉप्टर से एडीजी प्रशांत कुमार ने फूल बरसाए, उसमें मेरठ कमिश्नर अनिता मेश्राम भी बैठी थीं। मामला मीडिया में सुर्खियों में आने पर एडीजी ने सफाई देते हुए कहा है कि इस मामले को धार्मिक रंग न दिया जाए।

#WATCH Additional Director General of Uttar Pradesh Police (Meerut Zone) Prashant Kumar showered rose petals on Kanwariyas from a helicopter yesterday pic.twitter.com/SvHH64DGxr

एडीजी प्रशान्त कुमार ने दी सफाई
मामले को तूल पकड़ता देख एडीजी प्रशान्त कुमार ने सफाई देते हुए कहा कि इस मामले को धार्मिक रंग न दिया जाए। शासन हर धर्म की इज्जत करता है। फूलों का उपयोग लोगों का स्वागत करने के लिए किया गया था।  
 


धर्मिक आयोजन हिंसा में तब्दील
आस्था और धर्म के नाम पर निकाली जाने वाली कांवड़ यात्राओं के दौरान हिंसा की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। धार्मिक आयोजन हिंसा में तब्दील होते नजर आरहे हैं।  दिल्ली के बाद यूपी के बुलंदशहर में भी कांवड़ियों ने जमकर उत्पात मचाया। वहीं उत्तर प्रदेश के मेरठ ज़ोन के एडीजी प्रशान्त कुमार, मेरठ एसपी अनीता मेश्राम समेत पुलिस के आला अफसर कांवड़ियों पर हेलीकाप्टर से फूल बरसाते नजर आये। इसका वीडियो एडीजी मेरठ ज़ोन के ट्विटर हैंडल पर शेयर भी किया गया।

कमेंट करें
aR1EQ
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।