संसदीय दल की बैठक में भावुक हुए मोदी, किया पुराने दिनों को याद

After Election, BJP parliamentary board meeting held at Delhi
संसदीय दल की बैठक में भावुक हुए मोदी, किया पुराने दिनों को याद
संसदीय दल की बैठक में भावुक हुए मोदी, किया पुराने दिनों को याद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव के बाद बुधवार को बीजेपी की पार्लियामेंट्री बोर्ड की मीटिंग चल रही है। इस मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक हो गए और अपने पुराने दिनों को याद किया। पीएम ने कहा कि गुजरात में कई बड़े नेता पार्टी छोड़कर चले गए, लेकिन पार्टी मजबूती के साथ खड़ी हो गई। इसके साथ ही पार्लियामेंट्री बोर्ड की मीटिंग में पीएम मोदी ने ये भी कहा कि चुनावों के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने कड़ी मेहनत की।  इससे पहले मीटिंग में शामिल होने पहुंचे पीएम मोदी का स्वागत सांसदों ने मिठाई खिलाकर और तालियां बजाकर किया। बता दें कि इस मीटिंग में पीएम मोदी के अलावा, बीजेपी के नेशनल प्रेसिडेंट अमित शाह समेत सभी सांसद शामिल हैं।                                          
मंत्री की तबियत हुई खराब 

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव के बाद बुधवार को आज दिल्ली में मौजूद बीजेपी हेडक्वार्टर में पार्लियामेंट्री बोर्ड की मीटिंग हो रही है। इस मीटिंम में पीएम मोदी के पहुंचने पर सांसदों ने मिठाई खिलाकर और तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। बताया जा रहा है कि मीटिंग में शामिल होने पहुंचे कृषि राज्यमंत्री कृष्णा राज की तबियत अचानक खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें स्ट्रेचर पर लेटाकर हॉस्पिटल ले जाया गया। 
 

सदन में कांग्रेस कर रही है हंगामा

दरअसल, गुजरात चुनाव के प्रचार के दौरान पीएम मोदी की पूर्व पीएम के खिलाफ की गई कथित टिप्पणी को लेकर संसद में हंगामा चल रहा है। कांग्रेस समेत बाकी विपक्षी पार्टियां पीएम मोदी से माफी की मांग कर रहे हैं, जिस वजह से सदन की कार्यवाही ठप है। इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस और विपक्षी पार्टियां हंगामा कर रही हैं, जिस वजह से दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित हो रही है। माना जा रहा है कि बुधवार को भी संसद में हंगामा होने के आसार हैं। बताया जा रहा है कि बीजेपी की पार्लियामेंट्री बोर्ड की मीटिंग में इस मुद्दे को लेकर भी चर्चा भी हो सकती है।

अरुण जेटली के साथ हो चुकी है मीटिंग

राज्यसभा में कांग्रेस लीडर आनंद शर्मा ने कहा था कि सभापति वैंकेया नायडू के सुझाव पर सदन के नेता और फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली के साथ विपक्षी पार्टियों के नेताओं की मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग में राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि इस मीटिंग में विपक्षी पार्टियों के नेतओं से कहा गया कि इस मुद्दे पर सरकार चर्चा करके अपना रूख साफ करेगी। शर्मा ने आगे कहा कि अगर इस मुद्दे पर पीएम सदन में आकर अपनी सफाई देते हैं और खेद जताते हैं, तो इससे उनके पद की गरिमा कम नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की ये टिप्पणी न केवल पूर्व प्रधानमंत्री बल्कि पूर्व उपराष्ट्रपति, पूर्व सेना प्रमुख और भारत के कई बड़े अधिकारियों पर भी की गई है।

गुजरात-हिमाचल के सीएम पर भी फैसला

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव जीतने के बाद अब मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर भी फैसला आज लिया जा सकता है। गुजरात में सीटें कम होने के बाद भी विजय रुपाणी को फिर से सीएम बनाया जा सकता है। हालांकि इस रेस में स्मृति ईरानी का नाम भी शामिल है। स्मृति गुजरात से ही राज्यसभा सांसद हैं। इसके अलावा, ये भी कहा जा रहा है कि बीजेपी इस बार किसी नए चेहरे को सीएम बना सकती है, जो सभी वर्गों को टारगेट कर सके। वहीं, हिमाचल प्रदेश में प्रेम कुमार धूमल के हार जाने के बाद केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और जयराम ठाकुर इस रेस में सबसे आगे बताए जा रहे हैं। इसके अलावा मोहिंदर सिंह, राजीव बिंदल, सुरेश भारद्वाज और कृष्ण कपूर के नाम भी चल रहे हैं।

मोदी ने क्या कहा था? 

दरअसल, गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस और पाकिस्तान पर मिलीभगत करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि पाकिस्तान अहमद पटेल को गुजरात का सीएम बनते देखना चाहता है। पीएम ने रैली में कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि "पार्टी के सीनियर लीडर विधानसभा चुनाव के लिए सीमापार से मदद ले रहे हैं।" उन्होंने कहा कि "आखिर पाकिस्तान आर्मी के फॉर्मर डीजी सरदार अरशद रफीक और इंटेलिजेंस में बड़े पदों पर बैठे लोग अहमद पटेल को गुजरात का सीएम क्यों बनाना चाहते हैं?" इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि "मीडिया में ऐसी खबरें आई थी कि मणिशंकर अय्यर के घर पर एक सीक्रेट मीटिंग रखी गई, जिसमें पाकिस्तान के हाईकमिश्नर समेत, पाक के पूर्व विदेश मंत्री, भारत के पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हुए थे।" मोदी ने ये भी कहा कि "ये मीटिंग करीब 3 घंटे तक चली और इसके अगले ही दिन मणिशंकर अय्यर ने मुझे "नीच" कह दिया।

Created On :   20 Dec 2017 4:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story