वायुसेना ने कोरोना योद्घाओं के सम्मान में आसमान से फूल बरसाए

Air Force showers flowers from the sky in honor of Corona warriors
वायुसेना ने कोरोना योद्घाओं के सम्मान में आसमान से फूल बरसाए
वायुसेना ने कोरोना योद्घाओं के सम्मान में आसमान से फूल बरसाए

लखनऊ, 3 मई (आईएएनएस)। पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी से लड़ रही है। महामारी के खिलाफ चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ भी मैदान संभाल रहे हैं। इन डॉक्टरों के जज्बे को सलाम करने के लिए रविवार सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में और 10 बजकर 22 मिनट पर पीजीआई (ट्रामा सेंटर) पर फूलों की वर्षा की गई।

वायरस ग्रस्त लोगों का इलाज करने में अग्रणी भूमिका निभाने वाले राजधानी लखनऊ के डॉक्टर्स, नर्स, सफाईकर्मियों आदि सभी के सम्मान में एयरफोर्स के हेलिकप्टरों से फूलों की वर्षा की गयी। कोरोना योद्घाओं के लिए भारतीय वायुसेना के योद्घाओं द्वारा दिए गए इस सम्मान का गौरवशाली दृश्य शानदार था।

लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ऊ पर वायुसेना के दो हेलिकॉप्टरों ने उड़ान भरी और फूलों की बारिश की इस दौरान चिकित्सक व मेडिकल स्टाफ ने उनका हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. एम.एल. भट्ट हाथों में केजीएमयू का लाल रंग का झंडा लहरा रहे थे तो सफेद एप्रिन में जूनियर डक्टर्स भी उनका हौसला बढ़ा रहे थे। लगभग सवा दस बजे आसमान में एक हेलीकॉप्टर आया और गुलाबों की बारिश से इन कोरोना योद्धाओं को सराबोर कर गया। लगातार तीन बार हेलीकॉप्टर से चिकित्सकों पर फूल बरसाए गए। यह पूरा माहौल और खूबसूरत दृश्य रोमांचित करने वाला था।

ड़ॉ. एम.एल. भट्ट ने कहा कि यह हमारे लिए सम्मान की बात है। ऐसा पहली बार हुआ है कि हमें इतना सम्मान दिया गया है। इतना हषरेउल्लास यहां हमने कभी नहीं देखा है। हमारे चिकित्सक भी पूरे दम खम से कोरोना को हराने में लगे हुए हैं।

Created On :   3 May 2020 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story