पूर्व डीएसपी दविंदर सिंह मामले में एक और गिरफ्तारी

Another arrest in former DSP Davinder Singh case
पूर्व डीएसपी दविंदर सिंह मामले में एक और गिरफ्तारी
पूर्व डीएसपी दविंदर सिंह मामले में एक और गिरफ्तारी

श्रीनगर, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दागी पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) दविंदर सिंह के मामले में जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादियों को मदद मुहैया कराने के लिए एक कथित आतंकी तारिक अहमद मीर को गिरफ्तार किया है। एजेंसी ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। जांच से जुड़े एनआईए के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, हमने मीर को कश्मीर में आतंकवादियों को लॉजिस्टिक मदद मुहैया कराने में उसकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया है।

अधिकारी ने कहा कि मीर लंबे समय से आतंकवादियों के साथ सक्रिय था और कई मौकों पर घाटी में उसने आतंकवादियों को समर्थन दिया था। जांच से जुड़े एनआईए के एक सूत्र ने यह भी कहा कि मीर, डीएसपी दविंदर सिंह के संपर्क में भी था। आतंकवाद निरोधक एजेंसी सिंह के मामले की जांच कर रही है।

एनआईए सूत्र ने कहा, हमने इस बात की पुष्टि की है कि वह (मीर) कुछ समय तक सिंह के संपर्क में रहा था। हम उनके संबंधों की जांच करने के साथ ही इस बात को भी देखेंगे कि क्या कोई अन्य पुलिस अधिकारी भी तो मीर के संपर्क में नहीं था। सूत्र ने कहा कि आने वाले दिनों में और अधिक गिरफ्तारियां की जाएंगी।

गौरतलब है कि जम्मू एवं श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर 11 जनवरी को पुलिस ने आंतकी नावेद, रफी और इरफान को जम्मू लेकर जा रहे सिंह को गिरफ्तार किया था। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने मामले की प्रारंभिक जांच करने के बाद एनआईए को केस सौंप दिया था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि दोनों आतंकवादियों और वकील ने जम्मू पहुंचने के बाद पाकिस्तान जाने की योजना बनाई थी।

 

Created On :   30 April 2020 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story