मप्र में कांग्रेस की एक और विधायक ने प्रदेश हित में फैसला लिया : सिंधिया

Another Congress MLA in MP decided in state interest: Scindia
मप्र में कांग्रेस की एक और विधायक ने प्रदेश हित में फैसला लिया : सिंधिया
मप्र में कांग्रेस की एक और विधायक ने प्रदेश हित में फैसला लिया : सिंधिया
हाईलाइट
  • मप्र में कांग्रेस की एक और विधायक ने प्रदेश हित में फैसला लिया : सिंधिया

भोपाल, 18 जुलाई (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की एक और विधायक सुमित्रा देवी कास्डेकर द्वारा विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा की सदस्यता लेने का पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्वागत करते हुए कहा है कि उनका यह निर्णय प्रदेश हित में है।

कांग्रेस की विधायक सुमित्रा देवी द्वारा विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सदस्य सिंधिया ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, मध्य प्रदेश के नेपानगर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक श्रीमती सुमित्रा कास्डेकर के कांग्रेस छोड़कर भाजपा परिवार में शामिल होने पर उनका स्वागत करता हूं। एक और विधायक द्वारा प्रदेश हित मे लिया गया सही निर्णय।

ज्ञात हो कि बुरहानपुर जिले के नेपानगर विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित विधायक सुमित्रा देवी ने शुक्रवार की दोपहर को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया, जिसे प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने मंजूर भी कर लिया । उसके बाद सुमित्रा देवी ने रात को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचकर मुलाकात की और भाजपा दफ्तर में पहुंचकर पार्टी की सदस्यता ली। इस मौके पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मंत्री अरविंद भदौरिया, मंत्री मोहन यादव की उपस्थिति रहे।

राज्य में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में अब तक 24 तत्कालीन विधायक शामिल हो चुके हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंधिया के साथ 22 तत्कालीन विधायकों ने एक साथ सदस्यता से इस्तीफा दिया था और भाजपा में शामिल हो गए थे, जिससे कांग्रेस की सरकार गिर गई थी। उसके बाद प्रद्युम्न सिंह लोधी और फिर सुमित्रा ने भाजपा की सदस्यता ली है। राज्य में आगामी समय में 26 विधानसभा क्षेत्रों में उप चुनाव होने वाले है।

Created On :   18 July 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story