comScore

दिल्ली: LG ऑफिस में केजरीवाल का धरना 6वें दिन भी जारी

June 16th, 2018 12:08 IST
दिल्ली: LG ऑफिस में केजरीवाल का धरना 6वें दिन भी जारी

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। अपनी मांगों को मनवाने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कैबिनेट के तीन मंत्रियों के साथ LG अनिल बैजल के ऑफिस में धरने पर बैठे हैं। 6वें दिन भी उनका धरना जारी है। आप नेता मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन पिछले कई दिनों से भूख हड़ताल पर हैं। 

केजरीवाल समेत उनके कैबिनेट मंत्री दिल्ली में चार महीने से जारी आईएएस की हड़ताल खत्म करने की मांग कर रहे हैं। दिल्‍ली के मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश से 19-20 फरवरी की दरमियानी रात कथित तौर पर हुई मारपीट के बाद आईएएस अधिकारी हड़ताल पर चले गए थे।

अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार देर रात ट्वीट कर कहा, जनता के हक़ के लिए लड़ने पर एक चुने हुए मुख्यमंत्री के साथ ये पूरी व्यवस्था इस क़िस्म का व्यवहार कर सकती है तो एक आम आदमी का रोज़ाना क्या हाल होता है, आप सोच सकते हैं. इसी व्यवस्था को बदलने का संकल्प है। लड़ेंगे। जीतेंगे।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को भी चिट्ठी लिखी है। पत्र में केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में आईएएस अधिकारी पिछले तीन महीनों से हड़ताल पर हैं जिससे कई प्रशासनिक काम प्रभावित हुए हैं। आगे उन्होंने लिखा था, इस हड़ताल को खत्म कराने के लिए, मैं और कैबिनेट के तीन मंत्री उपराज्यपाल के ऑफिस में धरना दे रहे हैं, लेकिन वो कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। वहीं इस मुद्दे का हल निकालने के लिए आप नेता संजय सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। राजनाथ सिंह से मिलने के बाद, संजय सिह ने दावा किया है कि केंद्र ने एलजी अनिल बैजल से बात कर इसका हल निकालने पर सहमति जताई है।


दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित कांग्रेस नेता अजय माकन ने 'आप' नेताओं के धरने को लेकर अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। शीला दीक्षित ने शुक्रवार को कहा, केजरीवाल को पहले संविधान पढ़ना चाहिए, उसके बाद दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाने के लिए पीएम और संसद से संपर्क करना चाहिए। शीला दीक्षित ने कहा दिल्ली के राज्यपाल और मुख्यमंत्री की भूमिका संविधान में स्पष्ट तौर पर परिभाषित है।

सीएम अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, कैबिनेट मंत्रियों सत्येंद्र जैन और गोपाल राय के साथ उपराज्यपाल अनिल बैजल के आधिकारिक निवास और ऑफिस राज निवास में सोमवार शाम से धरने पर बैठे हुए हैं।
 

वहीं दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के स्तर को लेकर बीजेपी ने आप सरकार पर निशाना साधा। तो आप की प्रवक्ता आतिशी मर्लिना ने भी करारा जवाब देते हुए कहा कि प्रदूषण को लेकर पर्यावरण मंत्री ने 12 बैठकें बुलाई लेकिन कोई अधिकारी नहीं आया।

उन्होंने कहा पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन 22 फरवरी से लगातार प्रदूषण के मुद्दे पर बैठक बुला रहे हैं, लेकिन कोई अधिकारी बैठक में नहीं आए। अब तक प्रदूषण के मुद्दे पर 12 बार बैठकें बुलाई जा चुकी हैं, लेकिन किसी बैठक में अधिकारी नहीं आए। उन्होंने दिल्ली की इस हालत के लिए अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है।

कमेंट करें
CaLt1