पराली की आड़ में किसानों के साथ हो रहा जुल्म : मायावती

Atrocities with farmers under the cover of stubble: Mayawati
पराली की आड़ में किसानों के साथ हो रहा जुल्म : मायावती
पराली की आड़ में किसानों के साथ हो रहा जुल्म : मायावती
हाईलाइट
  • पराली की आड़ में किसानों के साथ हो रहा जुल्म : मायावती

लखनऊ , 7 नवम्बर (आईएएनएस)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने पराली जलाने के मामलों में किसानों के साथ हो रही अभद्रता को लेकर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि यूपी में फैले प्रदूषण को लेकर खासकर यहां पराली जलाने की आड़ में किसानों के साथ हो रही जुल्म-ज्यादती अति निंदनीय है।

मायावती ने शनिवार को ट्विटर के माध्यम से लिखा कि, यूपी में फैले प्रदूषण को लेकर खासकर यहां पराली जलाने की आड़ में किसानों के साथ हो रही जुल्म-ज्यादती अति निंदनीय। जबकि इस मामले में सरकार को कोई भी कार्यवाही करने से पहले, उन्हें जागरूक व जरूरी सहायता देने की भी जरूरत। बसपा की यह मांग।

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में पराली जलाने को लेकर तमाम जिला प्रशासन द्वारा किसानों के खिलाफ तमाम कार्रवाई की बातें सामने आ रही है। कई को जेल भी भेजा गया है। इस कार्रवाई के दौरान कई जगह किसानों और पुलिस प्रशासन के अफसरों में झड़प की खबरें भी आई हैं। कई जगह किसानों ने आंदोलन की चेतावनी तक दे दी है। उधर विपक्षी दल सरकार पर निशाना साध रहे हैं। हालांकि किसानों पर हो रहे दुर्व्यहार को लेकर मुख्यमंत्री योगी काफी सख्त हैं। उन्होंने किसानों के साथ कोई दुर्व्यवहार या उत्पीड़न नहीं किये जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

विकेटी-एसकेपी

Created On :   7 Nov 2020 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story