अयोध्या प्रशासन ने व्यापारियों से दुकानें खाली करने का दिया अल्टीमेटम

Ayodhya administration gave ultimatum to traders to vacate shops
अयोध्या प्रशासन ने व्यापारियों से दुकानें खाली करने का दिया अल्टीमेटम
उत्तर प्रदेश अयोध्या प्रशासन ने व्यापारियों से दुकानें खाली करने का दिया अल्टीमेटम

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। अयोध्या प्रशासन ने यहां के हनुमान गढ़ी रोड के किनारे दुकान चला रहे व्यापारियों को अल्टीमेटम जारी कर कहा कि वे तीन दिनों के भीतर अपनी दुकानें हटा लें, वरना उनके प्रतिष्ठान जबरन हटाए जाएंगे, क्योंकि सड़क को चौड़ा किया जाएगा।

सड़क चौड़ीकरण के लिए हनुमान गढ़ी रोड के दोनों ओर बड़ी संख्या में दुकानों का जमावाड़ा है, जिन्हें गिराना होगा।

अयोध्या प्रशासन ने हनुमान गढ़ी रोड पर जन संबोधन प्रणाली के माध्यम से दुकानदारों को दुकानें खाली करने का अल्टीमेटम जारी करते हुए घोषणाएं कीं।

व्यापारियों ने राज्य सरकार और अयोध्या प्रशासन पर उनकी दुकानों को गिराने से पहले उनके पुनर्वास के वादे से पीछे हटने का आरोप लगाया है।

इसके अलावा, महीनेभर चलने वाला वार्षिक सावन मेला 16 जुलाई से शुरू होगा और व्यापारी चाहते हैं कि मेला खत्म होने तक फैसला टाल दिया जाए। मेला दो साल बाद लग रहा है।

व्यापारी नेता नंद कुमार गुप्ता ने बुधवार को कहा, जिला प्रशासन ने व्यापारियों को उनकी दुकानों को ध्वस्त करने से पहले मौजूदा दुकानों के पीछे या उसी क्षेत्र में जमीन आवंटित करने का आश्वासन दिया था। जिला प्रशासन द्वारा हर बैठक में यह आश्वासन दिया गया था।

उन्होंने कहा, आज तक न तो दुकानदारों को जमीन उपलब्ध कराई गई और न ही दुकानों का निर्माण शुरू किया गया। इसके बावजूद स्थानीय प्रशासन तीन दिन में दुकानें हटाने का अल्टीमेटम जारी कर रहा है।

सड़क चौड़ीकरण परियोजना में करीब 500 दुकानें रोड़ा बनी हुई हैं। भाजपा से जुड़ी अयोध्या की व्यापारियों की लॉबी भी इस कदम का विरोध कर रही है, लेकिन कोई भी उनका विरोध दर्ज करने को तैयार नहीं है।

एक नेता ने कहा, हम मुख्यमंत्री से मिलने और उन्हें इस मुद्दे से अवगत कराने की कोशिश करेंगे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 July 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story