बैडमिंटन स्टार उन्नति धूम मचाने को तैयार

Badminton star Unnati Khelo India ready to make a splash in Youth Games
बैडमिंटन स्टार उन्नति धूम मचाने को तैयार
खेलो इंडिया यूथ गेम्स बैडमिंटन स्टार उन्नति धूम मचाने को तैयार
हाईलाइट
  • उसने पहले ही गोल्ड पर अपनी नजरें जमा ली हैं

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा के रोहतक को कुश्ती, हॉकी, बास्केटबॉल और वॉलीबॉल जैसे शारीरिक खेल के रूप में अधिक जाना जाता है। ऐसे खेल जिसमें जिले ने वर्षों से बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

हालांकि, एक नई शटलर कुछ दिनों में यहां शुरू होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हरियाणा के लिए पदक की सूची में बैडमिंटन को शामिल करने के बारे में सोच रही है।

उन्नति हुड्डा ने बैडमिंटन के कोर्ट पर अपने स्मैश, ड्रॉप शॉट, क्रिस्प रिटर्न और स्लीक नेटप्ले के साथ शहर को एक नए खेल से जोड़ दिया है।

3 जून को डीबीजी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल, रोहतक से दसवीं कक्षा पास आउट करने के बाद खेलो इंडिया यूथ गेम्स में अपना लोहा मनवाया है। उसने पहले ही गोल्ड पर अपनी नजरें जमा ली हैं।

हालांकि, दल की 15 साल की उन्नति कई बड़ी खिलाड़ियों के लिए भी खतरा बन गई हैं, हाल ही में इंडिया ओपन में साइना नेहवाल से भी बेहतर प्रदर्शन किया था।

बाद में नेहवाल ने युवा खिलाड़ी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह एक चैंपियन बनने में सफल रही। जनवरी में ओडिशा ओपन जीतने के बाद वह सुपर 100 इवेंट जीतने वाली सबसे कम उम्र की भारतीय बन गईं थीं।

उन्नति ने रोहतक के छोटू राम स्टेडियम में खेल सीखा, जो ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक सहित शीर्ष पहलवानों के निर्माण के लिए प्रसिद्ध है।

लेकिन उनके पिता उपकार हमेशा बैडमिंटन के प्रति जुनूनी थे और चाहते थे कि उनकी बेटी इस खेल को अपनाए, जो उसने किया और उसे गौरवान्वित किया।

उन्नति के पिता उपकार ने बताया, यह मेरी उम्मीदों से परे था। वह खेल और पढ़ाई दोनों में अच्छी है और मैं चाहता था कि वह बैडमिंटन में उपलब्धियां हासिल करें। उन्होंने बैडमिंटन में अपनी बेटी के करियर पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपनी शिक्षण नौकरी छोड़ दी।

वह बैंकॉक में उबेर कप 2022 के लिए महिला टीम की सदस्य थीं, जो संयोग से भारत टीम के हिस्से के रूप में उनकी पहली विदेश यात्रा थी। पिछले छह महीनों में उन्नति ने कड़ी मेहनत के माध्यम से अपना स्तर ऊंचा किया है और अपनी आदर्श पीवी सिंधु के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिए उत्साहित थी।

उन्नति ने कहा, सिंधु के साथ खेलना रोमांचक था, जो हर उभरते खिलाड़ी का सपना होता है। मैं उनके (सिंधु) सभी मैचों को देखती हूं। मुझे उनका दृढ़ संकल्प और अनुशासन पसंद है और दो ओलंपिक पदक जीतना कोई साधारण उपलब्धि नहीं है।

केआईवाईजी की बैडमिंटन खेल प्रबंधक सुनीता सिंह ने इन खेलों में उन्नति की भागीदारी पर टिप्पणी करते हुए कहा, हम उन्नति को युवा खेलों के लिए पाकर खुश हैं, मुझे यकीन है कि वह सभी के लिए प्रेरणा होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 May 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story