बिहार भाजपा सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी प्रधानमंत्री का जन्मदिन

Bihar BJP will celebrate Prime Ministers birthday as Seva Week
बिहार भाजपा सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी प्रधानमंत्री का जन्मदिन
बिहार भाजपा सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी प्रधानमंत्री का जन्मदिन
हाईलाइट
  • बिहार भाजपा सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी प्रधानमंत्री का जन्मदिन

पटना, 16 सितंबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ़ संजय जायसवाल ने बुधवार को कहा कि पूरे बिहार में पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी। 17 सितंबर को मोदी का 70वां जन्मदिन है।

जायसवाल ने यहां बताया कि भाजपा द्वारा सेवा सप्ताह के रूप में 14 से 20 सितंबर तक अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस दौरान गरीब कल्याण, पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता अभियान से संबंधित अनेक गतिविधियां चलाई जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक मंडल में 70 दिव्यांगों को कृत्रिम अंग और उपकरण प्रदान किए जा रहे हैं तथा जिनकी आंखों की रोशनी छिन गई है, वैसे 70 गरीब जनों को जरूरत के मुताबिक चश्मा दिया जाएगा।

सेवा सप्ताह के दौरान प्रत्येक जिले में 70 गरीब बस्तियों एवं अस्पतालों में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए फल वितरित किए जाएंगे। साथ ही, कार्यकर्ताओं को कोरोना संक्रमित 70 लोगों को अस्पताल के माध्यम से प्लाज्मा डोनेट करने को कहा गया है।

इसके अलावा, पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए सेवा सप्ताह में प्रत्येक मतदान केंद्र पर 70 पौधे लगाए जाएंगे। इस दौरान स्वच्छता कार्यो पर भी विशेष बल दिया जाएगा।

डॉ़ जायसवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर लोग उनके विचारों, व्यक्तित्व और कृतित्व से अवगत हो, इसके लिए वेबिनार के माध्यम से 70 बड़ी वर्चुअल कन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है, इनमें समाज के प्रबुद्ध लोगों का उद्बोधन होगा।

जायसवाल ने बताया कि बिहार की रफ्तार बनी रहे, इसके लिए प्रधानमंत्री एक बार फिर 18 सितंबर को बिहार को सौगात देंगे।

उन्होंने कहा, मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 18 सितंबर को 516 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित कोसी महासेतु का उद्घाटन करेंगे। साथ ही, सरायगढ़ से आसनपुर-कुपहा के बीच ट्रेन भी रवाना की जाएगी। इससे अब कोसी क्षेत्र से मिथिलांचल जुड़ जाएगा। इस रेल पुल के शुरू होते ही निर्मली से सरायगढ़ की 298 किलोमीटर की दूरी घटकर महज 22 किलोमीटर रह जाएगी।

एमएनपी/एसजीके

Created On :   16 Sep 2020 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story