दैनिक भास्कर हिंदी: छत्तीसगढ़: बीजेपी सांसदों के लिए बुरी खबर, सभी का कटेगा टिकट

March 20th, 2019

हाईलाइट

  • छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के सभी 10 सांसदों को इस बार लोकसभा चुनाव का टिकट नहीं मिलेगा।
  • पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने इस प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी है।

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के सभी 10 सांसदों को इस बार लोकसभा चुनाव का टिकट नहीं मिलेगा। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने इस प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी है। माना जा रहा है कि 2018 के विधानसभा चुनावों के परिणाम और सांसदों को लेकर ऐंटी इन्कंबेंसी  को देखते हुए पार्टी नए चेहरों को मौका देने की रणनीति पर काम कर रही है।  अगर ऐसा होता है तो फिर पूर्व सीएम रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह का भी टिकट कट जाएगा। फिलहाल वह राजनांदगांव सीट से सांसद है।

छत्तीसगढ़ बीजेपी के इंचार्ज और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन ने कहा कि बीजेपी छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर नए उम्मीदवार उतारेगी और सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी। मौजूदा सांसदों का टिकट काट बीजेपी कई विधायकों और पूर्व मंत्रियों को मैदान में उतार सकती है। जिन लोगों को पार्टी टिकट दे सकती है उनमें रायपुर से बृजमोहन अग्रवाल, राजनांदगांव से रमन सिंह, दुर्ग से प्रेम प्रकाश पांडे और बिलासपुर से अमर अग्रवाल जैसे नाम हैं।

बता दें कि पिछली बार 2014 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी को 11 सीटों में से 10 सीटें मिली थी। सरगुजा से कमलभान सिंह,  राजगढ़ से विष्णुदेव साय,  जांजगीर-चंपा से कमला पटेल,  कोरबा से डॉ. बंशीलाल महतो,  बिलासपुर से लखनलाल साहू,  राजनांदगांव से अभिषेक सिंह,  रायपुर से रमेश बैस,  महासमुंद से चंदूलाल साहू,  बस्तर से दिनेश कश्यप और  कांकेर से विक्रम उसेंडी ने जीत हासिल की थी। कांग्रेस के खाते में केवल एक सीट आई थी। 

 

खबरें और भी हैं...