बिहार में बूथ से प्रदेश तक ऑनलाइन हुई भाजपा

BJP went online from booth to state in Bihar
बिहार में बूथ से प्रदेश तक ऑनलाइन हुई भाजपा
बिहार में बूथ से प्रदेश तक ऑनलाइन हुई भाजपा
हाईलाइट
  • बिहार में बूथ से प्रदेश तक ऑनलाइन हुई भाजपा

पटना, 5 सितंबर (आईएएनएस)। बिहार में कोरोना काल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों का जोर ऑनलाइन प्रचार पर है। इसे लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी करीब-करीब पूरी कर ली है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इसके लिए एक पूरी टीम उतार दी है।

भाजपा ने ऑनलाइन प्रचार के तहत सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा जोर लगाया है। भाजपा की योजना केंद्र और राज्य की विकास योजनाओं की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाने की है।

भाजपा के प्रवक्ता डॉ़ निखिल आनंद आईएएनएस से कहते हैं कि पार्टी फेसबुक, ट्विटर, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम के माध्यम से चुनाव में प्रचार-प्रसार करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा इस चुनाव में विकास के मुद्दे को लेकर चुनाव मैदान में उतरेगी, जिसके तहत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की 15 साल की सरकार की तुलना पिछले 15 साल की राजद सरकार से की जाएगी।

इधर, भाजपा के सूत्रों का कहना है कि प्रदेश कार्यालय में आईटी सेल में दो दर्जन से अधिक प्रोफेशनल सोशल मीडिया के लिए काम में जुटे हैं। सूत्रों का कहना है कि राज्य के प्रखंड तक आईटी सेल के लोग मौजूद हैं। राज्य के पंचायत और मतदान केंद्र स्तर तक के नेताओं का वाट्सअप ग्रुप बना दिया गया है, जिस पर नेता अपना संदेश कार्यकर्ताओं तक पहुंचा रहे हैं।

इधर, भाजपा के एक नेता का दावा है कि भाजपा इस चुनाव में ना केवल ऑनलाइन प्रचार करेगी बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए गांव-गांव तक भी अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं के जरिए प्रचार करेगी। पार्टी अन्य चुनावों की तरह प्रचार रथ का भी इस्तेमाल करने की योजना बनाई है, जिसके तहत भाजपा अपने नारों को गांव-गांव और घर-घर तक पहुंचाने की कोशिश करेगी।

भाजपा सूत्रों का कहना है कि पार्टी झारखंड चुनाव के तर्ज पर साइकिल भी चुनाव प्रचार में उतार सकती है, जिससे कार्यकर्ता गांव-गांव और घर-घर तक पहुंच सके। भाजपा के एक नेता ने बताया कि चुनाव प्रचार में पार्टी ने मोटर साइकिल भी उतारने का मन बनाया है। मोटर साइकिल भगवा रंग को होगा, जिस पर कार्यकर्ता शहरी क्षेत्रों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचेंगे और क्षेत्र में राजग के पक्ष में प्रचार करेंगे।

कहा तो यहां तक जा रहा है कि मोटरसाइकिल सभी क्षेत्रों में पहुंच भी गए हैं, पार्टी द्वारा आदेश मिलने के बाद कार्यकर्ता प्रचार अभियान में जुट जाएंगें।

भाजपा के प्रवक्ता आनंद कहते हैं कि पार्टी प्रचार में किसी भी अन्य दलों से पीछे नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पार्टी की तैयारी सभी 243 सीटों पर है। जिन सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी नहीं होंगे वहां पार्टी के कार्यकर्ता सहयोगी दलों के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

एमएनपी/जेएनएस

Created On :   5 Sep 2020 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story