अर्णब की गिरफ्तारी पर बीजेपी की नाराजगी अनुचित: कांग्रेस

BJPs displeasure over Arnabs arrest is unfair: Congress
अर्णब की गिरफ्तारी पर बीजेपी की नाराजगी अनुचित: कांग्रेस
अर्णब की गिरफ्तारी पर बीजेपी की नाराजगी अनुचित: कांग्रेस
हाईलाइट
  • अर्णब की गिरफ्तारी पर बीजेपी की नाराजगी अनुचित: कांग्रेस

नई दिल्ली, 4 नवंबर (आईएएनएस)। रिपब्लिक टीवी के मालिक और मुख्य संपादक अर्णब गोस्वामी की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा द्वारा कांग्रेस को निशाना बनाने पर कांग्रेस ने इस नाराजगी को बेहद अनुचित करार दिया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेट ने कहा, मैं सरकार और भाजपा की ऐसी चुनिंदा नाराजगी से स्तब्ध हूं, यह अनुचित है। उन्होंने भाजपा की ओर से काम करते हुए पत्रकारिता का अपमान किया है, वे लोगों को गालियां दे रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं। क्या वह जज या जूरी हैं, वह किस प्रकार की पत्रकारिता कर रहे हैं?

उन्होंने प्रशांत कनौजिया और सुप्रिया शर्मा का उदाहरण देते हुए कहा, जब स्वतंत्र पत्रकारों को सताया जाता है, तो भाजपा चुप क्यों रहती है। इन दोनों पत्रकारों पर उत्तर प्रदेश सरकार ने ट्वीट और खबरें करने पर मामला दर्ज किया था।

कांग्रेस ने कहा कि अगर कोई निर्दोष है तो कोई कार्रवाई नहीं होगी। कानून अपने तरीके से काम करेगा।

भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर द्वारा आपातकाल के दिनों के वापस आने वाले आरोप का कांग्रेस ने खंडन करते हुए कहा कि भाजपा को तो मीडिया की स्वतंत्रता पर बोलना ही नहीं चाहिए, क्योंकि वे जिस तरह से मीडिया को डरा रहे हैं और नियंत्रित कर रहे हैं वह शर्मनाक है।

बता दें कि महाराष्ट्र पुलिस की रायगढ़ इकाई ने बुधवार की सुबह गोस्वामी के घर पर छापा मारकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सचिन वैज ने कहा कि गोस्वामी को 2018 के आत्महत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। यह मामला पहले बंद हो गया था, जिसे अब फिर से खोला गया है।

पुलिस टीम ने रिपब्लिक टीवी के प्रमुख को उनके घर में घुसकर गिरफ्तार किया। उनके परिवार ने इसका विरोध किया और उनके साथियों ने इसकी लाइव कवरेज करने की कोशिश की।

चैनल ने इसका जबरदस्त विरोध किया है कि एक शीर्ष भारतीय न्यूज चैनल के संपादक को 20 से 30 पुलिसकर्मियों ने घर में घुसकर अपराधी की तरह बाल खींचकर उठाया, धमकाया और उन्हें पानी तक नहीं पीने दिया।

 

एसडीजे-एसकेपी

Created On :   4 Nov 2020 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story