मिशन-2022 का रोड मैप तैयार करने बीजेपी की लखनऊ में बैठक शुरू, शर्मा की नियुक्ति ने भाजपाइयों को ही चौंकाया

BJPs Meeting Begins In Lucknow To Prepare The Road Map Of Mission-2022, AK Sharmas Appointment Shocked The BJP
मिशन-2022 का रोड मैप तैयार करने बीजेपी की लखनऊ में बैठक शुरू, शर्मा की नियुक्ति ने भाजपाइयों को ही चौंकाया
मिशन-2022 का रोड मैप तैयार करने बीजेपी की लखनऊ में बैठक शुरू, शर्मा की नियुक्ति ने भाजपाइयों को ही चौंकाया
हाईलाइट
  • उत्तरप्रदेश में चुनावी सरगर्मियां तेज
  • मंत्री बनने से चूके शर्मा
  • राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष यूपी दौरे पर

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। UP BJP Mission-2022 : उत्तर प्रदेश में मिशन-2022 के लिए कार्यक्रमों की रणनीति तैयार करने बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष (BL Santosh) और प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह (Radhamohan Singh) सोमवार को दो दिन के लखनऊ दौरे पर आए हैं। सरकार और संगठन के साथ आने वाले विधानसभा चुनाव-2022 (Assembly Election - 2022) का रोड मैप (Road Map) तैयार करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डॉ. दिनेश शर्मा और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल के साथ कोर कमेटी की बैठक में सरकार के कार्यों पर चर्चा भी होगी। 

पीएम और केंद्रीय मंत्रियों के कार्यक्रम होंगे तय
बताया जा रहा है सरकार व संगठन के साथ होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कुछ प्रमुख केंद्रीय मंत्रियों और पदाधिकारियों के आने वाले समय मे उत्तर प्रदेश में होने वाले कार्यक्रम तय किए जाएंगे। 

31 मई से 1 जून तक भी लखनऊ में थे संतोष
बतादें, राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष 31 मई से 1 जून तक लखनऊ में ही थे। इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों और क्षेत्रीय अध्यक्षों के साथ उन्होंने बैठक की थी और विधायकों और मंत्रियों से फीडबैक भी लिए थे। ‘सेवा ही संगठन’ कार्यक्रमों की जिम्मेदारी भी इस दौरान उन्होंने मंत्रियों और विधायकों को सौंपी थी। संतोष ने इस दौरान मंत्रियों की शिकायतों पर सरकार के साथ मंथन भी किया था। 

शर्मा को उपाध्यक्ष बना चौंकाया
वहीं, गुजरात कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी और पीएम मोदी के खासे करीबी कहे जाने वाले एके शर्मा को बीजेपी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही अब पिछले कुछ दिनों से उन्हें उप-मुख्यमंत्री बनाने पर चली आ रहीं अटकलों पर भी विराम लग गया है। एके शर्मा को सीएम योगी की कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है इस पर भी चर्चा चल रही थी। एके शर्मा की पार्टी के पद पर नियुक्ति के साथ इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि योगी मंत्रिमंडल में प्रस्तावित फेरबदल में देरी होने की संभावना है और यह भी हो सकता है कि मंत्रिमंडल का विस्तार हो ही ना। उत्तर प्रदेश बीजेपी प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को अन्य संगठनात्मक नियुक्तियों के साथ शर्मा की नियुक्ति की घोषणा की। वहीं उनकी नियुक्ति पार्टी और सरकार में कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात बनी हुई है।

हालांकि, उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के सीनियर पदाधिकारी ने यह दावा किया है कि पूर्व आईएएस अधिकारी एके शर्मा को योगी कैबिनेट में शामिल करने की कोई योजना नहीं थी।

Created On :   21 Jun 2021 6:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story