मोहाली में इंटेलीजेंस हेडक्वोर्टर में धमाका, रॉकेट हमले की आशंका

Blast at Intelligence Headquarters in Mohali, fear of rocket attack
मोहाली में इंटेलीजेंस हेडक्वोर्टर में धमाका, रॉकेट हमले की आशंका
पंजाब मोहाली में इंटेलीजेंस हेडक्वोर्टर में धमाका, रॉकेट हमले की आशंका
हाईलाइट
  • हादसे में कोई हताहत नहीं

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब पुलिस के मोहाली स्थित इंटेलीजेंस हेडक्वोर्टर में सोमवार देर शाम धमाका हुआ। ऐसी जानकारी मिली है कि यह धमाका रॉकेट जैसे किसी चीज से हुआ है। एक अधिकारी ने बताया कि बिल्िंडग की तीसरी मंजिल पर यह धमाका हुआ है। हेडक्वोर्टर के पास के इलाके सील कर दिये गये हैं और मामले की जांच की जा रही है।

मौके पर बम निरोधक दस्ते और फोरेंसिक की टीम मौजूद है। पंजाब पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि हेडक्वोर्टर में यह धमाका शाम सात बजकर 45 मिनट के करीब हुआ। यह एक मामूली धमाका था। पुलिस ने बताया है कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं और जांच जारी है।

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने पुलिस महानिदेशक बी के भावरा से बात करके उनसे घटना की जानकारी ली है। गौरतलब है कि चार दिन पहले ही पंजाब पुलिस की गुप्त सूचना के आधार पर हरियाणा के करनाल में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी गिरफ्तार किये गये थे। पंजाब पुलिस ने पांच मई को हुई इन गिरफ्तारियों को संभावित आतंकवादी हमले को सफलतापूर्वक टालने की कार्रवाई बताया था। पुलिस ने साथ ही कहा था कि आईएसआई का राज्य में आतंकवाद को बढ़ावा देने की कोशिश करने का दावा गलत है।

डीजीपी भावरा ने मीडिया को बताया था कि केंद्रीय एजेंसी से जानकारी मिली थी कि कुछ संदिग्ध विस्फोटक और हथियार लेकर फजिल्का और फिरोजपुर जिलों में हैं। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आतंकवादियों ने बताया कि वे पाकिस्तान में रहने वाले हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा के लिये काम करते हैं। रिंडा पंजाब, चंडीगढ़, महाराष्ट्र और हरियाणा में सक्रिय है और वह कई मामलों में वांछित है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 May 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story