बिहार भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं ने विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाई

Booth level workers of Bihar BJP played an important role in Assembly elections
बिहार भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं ने विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाई
बिहार भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं ने विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाई
हाईलाइट
  • बिहार भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं ने विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाई

पटना, 10 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार चुनाव परिणाम में भाजपा के शुरुआती रुझानों में राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद पार्टी के चुनाव सेल ने एनडीए के पक्ष में मतदाताओं को प्रभावित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

भाजपा के चुनाव सेल के संयोजक राधिका रमन ने कहा, हमने पहले चरण के मतदान से ठीक एक सप्ताह पहले 82,000 बूथ लेवल एजेंट्स 2 (बीएलए 2) को काम पर लगाया था। इसने भाजपा के अलावा सभी गठबंधन सहयोगियों के पक्ष में काम किया है।

रमन ने कहा, ये बीएलए सप्तऋषि, पन्ना प्रमुखों और हमारे गठबंधन के संबंधित दलों के उम्मीदवारों के साथ अच्छी तरह से समन्वित हैं और वे मतदाताओं को समझाने और उन्हें मतदान केंद्रों तक लाने में कामयाब रहे।

उन्होंने कहा, सप्तऋषि और बीएलए का काम यह रहता है कि वे पिछले 15 सालों से हर घर जाते हैं, वहां एनडीए के लोक कल्याणकारी कार्यो की व्याख्या करते हैं और उनकी प्रतिक्रिया लेते हैं।

सप्तऋषि बिहार में प्रत्येक बूथ पर काम करने वाले सात व्यक्तियों के समूह को संदर्भित करता है और बीएलए 1 का संदर्भ खुद उम्मीदवारों से है। यह विचार अधिक से अधिक मतदाताओं तक पहुंच बनाने के लिए अपनाया गया।

यह स्पष्ट है कि पन्ना प्रमुखों ने 2014, 2019 के संसदीय चुनावों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के पिछले विधानसभा चुनावों में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

रमन ने कहा, बीएलए 2, पन्ना प्रमुख और सप्तऋषि इस चुनाव की रीढ़ हैं, क्योंकि वे लोगों को मतदान के अधिकार, पार्टी के घोषणापत्र, पिछले रिकॉर्ड के साथ-साथ भविष्य की नीतियों के बारे में जागरूक करते हैं। दोपहर 1 बजे तक के रुझान बताते हैं कि उन्होंने जमीनी स्तर पर अच्छा काम किया है। मतदाताओं को समझाने में कामयाब रहे हैं।

चुनाव आयोग के अनुसार, बिहार में इस बार 106527 मतदान हुए हैं।

रमन ने कहा, साल 2015 में बिहार में 72723 सप्तऋषि थे और हमने शेष 33,804 बूथों में 82,000 बीएलए 2 कार्यकर्ताओं को जोड़कर इसे बढ़ाया है। वे भाजपा की विचारधारा से प्रेरित सदस्य हैं।

एमएनएस/एसजीके

Created On :   10 Nov 2020 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story