किसानों के भारत बंद को अब बसपा का भी मिला समर्थन

BSP also got support for farmers Bharat bandh
किसानों के भारत बंद को अब बसपा का भी मिला समर्थन
किसानों के भारत बंद को अब बसपा का भी मिला समर्थन
हाईलाइट
  • किसानों के भारत बंद को अब बसपा का भी मिला समर्थन

लखनऊ , 7 दिसंबर (आईएएनएस)। कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के भारत बंद के समर्थन में विपक्षी दल भी उतर आए हैं। यूपी से कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी के बाद अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भी भारत बंद को समर्थन देने की घोषणा की है।

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को ट्विटर के माध्यम से लिखा कि, कृषि से सम्बंधित तीन नये कानूनों की वापसी को लेकर पूरे देश भर में किसान आंदोलित हैं व उनके संगठनों ने दिनांक 8 दिसंबर को भारत बंद का जो एलान किया है, बसपा उसका समर्थन करती है। साथ ही, केन्द्र से किसानों की मांगों को मानने की भी पुन: अपील।

उधर, समाजवादी पार्टी किसान यात्रा के कार्यक्रम से पहले पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग पर उनके आवास पर ही नजरबंद किया गया है। सरकार कोरोना संक्रमण का हवाला देकर उनको घर से बाहर नही निकलने दे रही है। अखिलेश यादव के आवास के साथ ही विक्रमादित्य मार्ग पर सपा कार्यालय को भी बैरिकेडिंग लगाकर सील कर दिया गया है। कन्नौज में सपाइयों को रोकने के लिए प्रशासन तैयार है। वहां पर किसी को भी नहीं जाने दिया जा रहा है। अखिलेश यादव को सोमवार को कन्नौज जाना है, अखिलेश यादव की गाड़ी के साथ ही सिक्योरिटी को भी बैरीकैडिंग के बाहर ही रोक दिया गया है। उनको भी अखिलेश यादव के घर में प्रवेश नहीं दिया गया है। गौतम पल्ली थाना की फोर्स के साथ ही लखनऊ के अन्य थाना क्षेत्र की फोर्स को अखिलेश यादव के आवास के पास तैनात किया गया है।

विकेटी-एसकेपी

Created On :   7 Dec 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story