दैनिक भास्कर हिंदी: मध्य प्रदेश में समय आने पर कांग्रेस को वाजपेयी की तरह चुकानी पड़ेगी भारी कीमत- मायावती

May 5th, 2019

हाईलाइट

  • बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस को दी चेतावनी
  • वाजपेयी की तरह कांग्रेस को चुकानी पड़ेगी भारी कीमत
  • कांग्रेस पर लगाया धोखाधड़ी करने का आरोप

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार आने वाले समय में संकट में पड़ सकती है। मायावती की धमकियों से तो ऐसा ही कुछ नजर आ रहा है। कभी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार की सरकार गिराने वाली मायावती ने कहा, मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने जो हमारे साथ किया है उसकी कीमत उसे वाजपेयी की तरह चुकानी पड़ सकती है। बसपा प्रत्याशी करतार सिंह भड़ाना के प्रचार के लिए मुरैना पहुंची मायावती ने आरोप लगाते हुए कहा, कमलनाथ सरकार में मध्य प्रदेश में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर बीएसपी प्रत्याशियों को डराया-धमकाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गुना लोकसभा सीट से बीएसपी प्रत्याशी लोकेंद्र सिंह राजपूत को कांग्रेस ने खरीद लिया। इसका बदला हम कांग्रेस से ब्याज समेत वसूल करेंगे।

बसपा सुप्रीमो ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि मध्य प्रदेश और देश पर ज्यादतर समय कांग्रेस ने राज किया, लेकिन फिर भी विकास नहीं हो सका। दलित और शोषितों को आरक्षण का जो सही लाभ मिलना चाहिए था, वो कांग्रेस शासन में नहीं मिल पाया। गुना लोकसभा सीट पर पार्टी प्रत्याशी के बारे में मायावती बोलीं कि बीएसपी प्रत्याशी को खरीदकर कांग्रेस ने हमें नुकसान पहुंचाया है। मायावती ने कांग्रेस को याद दिलाते हुए  कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा ने भी बीएसपी के साथ एक बार धोखा किया था तो बीएसपी ने केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार गिराई थी। उन्होंने कहा कांग्रेस और बीजेपी ने सभी वर्गों के साथ धोखा किया है।

बता दें कि 17 अप्रैल 1999 में AIADMK के समर्थन से एनडीए ने केंद्र में सरकार बनाई थी। करीब 13 महीने बाद अप्रैल, 1999 में दिवंगत नेता जयललिता की पार्टी एआईएडीएमके ने वाजपेयी सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था। इसके बाद राष्ट्रपति केआर नारायणन ने अटल बिहारी वाजपेयी सरकार से लोकसभा में विश्वास मत लेने के लिए कहा था। सरकार के खेमे में बढ़ती गतिविधियों को देख कर शरद पवार मायावती के पास पहुंचे। मायावती ने उनसे सीधा सवाल किया, अगर हम सरकार के खिलाफ वोट करते हैं तो क्या सरकार गिर जाएगी? पवार ने कहा, हां। तब मायावती ने वाजपेयी सरकार के खिलाफ वोट कर उसे गिरा दिया था। इस पर सभी विपक्षी दलों ने मायावती का शुक्रिया किया था। 

गौरतलब है कि मायावती ने बीते दिनों ट्वीट करते हुए कमलनाथ सरकार को चेतावनी दी थी और कहा था कि, सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के मामले में कांग्रेस भी बीजेपी से कम नहीं। एमपी के गुना लोकसभा सीट पर बीएसपी उम्मीदवार को कांग्रेस ने डरा-धमकाकर जबर्दस्ती बैठा दिया है किन्तु बीएसपी अपने सिम्बल पर ही लड़कर इसका जवाब देगी व अब कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रखने पर भी पुनर्विचार करेगी।

 

 

खबरें और भी हैं...