मायावती खफा, कमलनाथ सरकार को समर्थन जारी रखने पर पुनर्विचार करेगी बसपा

मायावती खफा, कमलनाथ सरकार को समर्थन जारी रखने पर पुनर्विचार करेगी बसपा
हाईलाइट
  • गुना संसदीय क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी लोकेंद्र सिंह धाकड़ के कांग्रेस में शामिल होने से नाराज
  • मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार से समर्थन पर पुनर्विचार करेगी बसपा- मायावती

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान से पहले बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा, "सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के मामले में कांग्रेस भी बीजेपी से कम नहीं। एमपी की गुना लोकसभा सीट पर बीएसपी उम्मीदवार को कांग्रेस ने डरा-धमकाकर जबरदस्ती बैठा दिया है किन्तु बीएसपी अपने सिम्बल पर ही लड़कर इसका जवाब देगी। साथ ही बीएसपी अब कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रखने पर भी पुनर्विचार करेगी। वहीं इस मामले में मध्य प्रदेश बसपा विधायक दल के नेता संजीव सिंह कुशवाहा ने कहा कि बहन मायावती का जो भी आदेश होगा मध्य प्रदेश में उसका पालन किया जाएगा। 

 

 

दरअसल, सोमवार को गुना से बीएसपी उम्मीदवार लोकेंद्र सिंह धाकड़ कांग्रेस में शामिल हो गए थे। कांग्रेस इसे बड़ी रणनीतिक कामयाबी मान रही है। इसी को लेकर मायावती मध्य प्रदेश में कांग्रेस के रवैये से नाराज बताई जा रही हैं।

इसको लेकर कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर लिखा था कि, ""गुना संसदीय क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के युवा प्रत्याशी श्री लोकेंद्र सिंह धाकड़ ने आज कांग्रेस में शामिल होकर अपना समर्थन हमे दे दिया है - कांग्रेस परिवार में आपका स्वागत है। मुझे पूर्ण विश्वास है की आपके आने से पार्टी और मजबूत होगी."" लोकेंद्र सिंह धाकड़ ने ऐसे समय में कांग्रेस का हाथ पकड़ा है जब शनिवार को बीएसपी अध्यक्ष मायावती की गुना में रैली होने वाली है।

 

 

मायावती ने एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि ""साथ ही, यूपी में कांग्रेसी नेताओं का यह प्रचार कि बीजेपी भले ही जीत जाए किन्तु बसपा-सपा गठबंधन को नहीं जीतना चाहिए, यह कांग्रेस पार्टी के जातिवादी, संकीर्ण व दोगले चरित्र को दर्शाता है। अतः लोगों का यह मानना सही है कि बीजेपी को केवल हमारा गठबंधन ही हरा सकता है। लोग सावधान रहें।" बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब कांग्रेस ने मायावती को झटका दिया है। कभी बीएसपी में रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी को कांग्रेस ने बिजनौर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। साथ ही कांग्रेस उत्तर प्रदेश में मजबूती से बीजेपी और एसपी-बीएसपी गठबंधन का मुकाबला कर रही है।

Created On :   30 April 2019 7:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story