नई दिल्ली: दिल्ली के केएन काटजू मार्ग पर चलेगा बुलडोजर

May 12th, 2022

हाईलाइट

  • बुलडोजर अभियान के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रस्तावित विध्वंस अभियान गुरुवार को के.एन. काटजू मार्ग उत्तरी दिल्ली के रोहिणी इलाके में चलेगा।

कार्यालय सहायक आयुक्त, उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के अनुसार, सरकारी भूमि, फुटपाथ और पैदल मार्ग से अस्थायी और स्थायी अतिक्रमण को हटाने के लिए उत्तरी डीएमसी द्वारा अन्य विभागों के साथ विशेष अतिक्रमण हटाने का अभियान तय किया गया है।

इससे पहले बुधवार को भी, नगर निगम ने राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त करने के लिए अपना अभियान जारी रखा था, जबकि वाम दलों ने सरकार पर सांप्रदायिक माहौल फैलाने का आरोप लगाते हुए इसका विरोध किया।

जिन स्थानों पर तोड़फोड़ की गई उनमें तिलकनगर, द्वारका, लोधी रोड, नजफगढ़, आया नगर सहित कई अन्य क्षेत्र शामिल हैं। इस बीच, न्यू सीलमपुर में विध्वंस नहीं किया गया क्योंकि पर्याप्त संख्या में पुलिस बल उपलब्ध नहीं कराया जा सका। एक दिन पहले, एक दर्जन से अधिक वामपंथी संगठनों ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास तक नागरिकों के साथ मार्च निकाला था।

भारी पुलिस बल के बीच भले ही सभी प्रदर्शनकारियों को रोक लिया गया, लेकिन वे बुलडोजर के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। वहीं हाथों में तख्तियां लिए उन्होंने सरकार पर दिल्ली में सांप्रदायिक माहौल फैलाने का आरोप लगाया। कई वाम दलों जैसे सीपीआई, सीपीआई-एम, सीपीआई (एमएल), एआईएफबी, आरएसपी, आदि ने प्रदर्शन में भाग लिया। अखिल भारतीय किसान महासभा के सचिव पुरुषोत्तम मिश्रा ने आईएएनएस को बताया कि सरकार सांप्रदायिक राजनीति करके और जनता का ध्यान वास्तविक मुद्दों से हटाकर देश को बांटने में लगी हुई है। हम इस बुलडोजर अभियान के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.