मोमबत्ती जलाने से चिकित्सकों को उपकरण नहीं मिल जाएंगे : जविपा

Burning candles will not give doctors tools: Javipa
मोमबत्ती जलाने से चिकित्सकों को उपकरण नहीं मिल जाएंगे : जविपा
मोमबत्ती जलाने से चिकित्सकों को उपकरण नहीं मिल जाएंगे : जविपा

पटना, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। जनतांत्रिक विकास पार्टी (जविपा) के अध्यक्ष अनिल कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पहले थाली व ताली बजाने और अब दीपक व मोमबत्ती जलाने की अपील को ध्यान भटकाने वाला बताते हुए कहा कि इससे चिकित्सकों को जरूरी उपकरण प्राप्त होने वाले नहीं हैं।

कुमार ने शनिवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मोमबत्ती और टॉर्च जलाने से चिकित्सकों को उपकरण नहीं मिल जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज चिकित्सक अपनी जान की बाजी लगाकर कोरोना संक्रमित लोगों का इलाज कर रहे हैं, लेकिन उन्हें एक अदद पीपीई (चिकित्सा के लिए जरूरी सुरक्षात्मक उपकरण ) किट तक उपलब्ध नहीं है और अन्य चिकित्सा उपकरण की भी कमी है।

अनिल कुमार ने कहा कि आज इस भारत को बचाना है तो चिकित्सकों को आवश्यक उपकरण दिए जाने की जरूरत है न कि ताली और मोमबत्ती जलाने की।

उन्होंने कहा कि आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी नहीं बता रहे हैं कि उनके अस्पतालों में क्या सुविधा है। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री अपने कार्यालय में बैठक करने के अलावा लोगों को देखने तक बाहर नहीं निकले हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य के गांवों में सरकारी भवनों में एकांतवास केंद्र बना दिए गए हैं, लेकिन इनमें सुविधा तक नहीं दी गई है, जिससे कई लोग केंद्र से लोग भाग गए हैं।

कुमार ने कहा कि सरकार राशनकॉर्ड धारकों को राशन और आर्थिक मदद देने की बात कर रही है, लेकिन जिनके पास राशन कॉर्ड नहीं है, वे क्या इस राज्य के नागरिक नहीं है?

Created On :   6 April 2020 5:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story