आयकर के घेरे में राजस्थान मुख्यमंत्री के बेटे का बिजनेस पार्टनर

Business partner (lead-1) of son of Rajasthan Chief Minister in ED circle
आयकर के घेरे में राजस्थान मुख्यमंत्री के बेटे का बिजनेस पार्टनर
आयकर के घेरे में राजस्थान मुख्यमंत्री के बेटे का बिजनेस पार्टनर
हाईलाइट
  • ईडी के घेरे में राजस्थान मुख्यमंत्री के बेटे का व्यापारिक पार्टनर (लीड-1)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, 13 जुलाई (आईएएनएस) राजस्थान में राजनीतिक संकट के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को जयपुर के होटल फेयरमोंट में छापेमारी की। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे के करीबी व होटल के निवेशक रवि कांत शर्मा भी एजेंसी के घेरे में हैं। कथित रूप से शर्मा को मॉरीशस से करीब 96।7 करोड़ रुपये मिले थे, जिसे उन्होंने होटल फेयरमोंट में लगाया था। शर्मा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत व्यापारिक पार्टनर हैं। ईडी ने शर्मा को चार दिन पहले ही नोटिस भेजा था। एजेंसी को संदेह है कि बड़े पैमाने पर विदेशी लेनदेन किया गया है।

रविकांत शर्मा को ईडी ने कुछ दिन पहले ही तलब किया था।अब उनसे पूछताछ की जा रही है।हालांकि, ईडी का ये कहना है कि आयकर विभाग की रेड से उनका कोई कनेक्शन नहीं है।ईडी को शक है कि बड़े पैमाने पर विदेशों से पैसे का लेन-देन हुआ है।ये बताया जा रहा है कि रविकांत शर्मा ने मॉरिशस से 96।7 करोड़ रुपये रिसीव किए।जयपुर के लग्जरी होटल फेयरमॉन्ट में भी रविकांत शर्मा की हिस्सेदारी बताई जा रही है।

गौरतलब है कि राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट कांग्रेस से नाराज हैं।उन्होंने विधायक दल की बैठक तक में शामिल होने से इनकार कर दिया है। सचिन पायलट का कहना है कि उनके पास 30 विधायक हैं और अशोक गहलोत की सरकार अल्पमत में आ गई है।इस बीच जयपुर में अशोक गहलोत लगातार विधायकों को जमा कर रहे हैं, मीटिंग भी होनी है, लेकिन उससे पहले ही आयकर विभाग और ईडी की छापेमारी हो रही है।

 

Created On :   13 July 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story