सीबीआई ने विवेकानंद रेड्डी हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की

CBI files charge sheet in Vivekananda Reddy murder case
सीबीआई ने विवेकानंद रेड्डी हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की
आंध्र प्रदेश सीबीआई ने विवेकानंद रेड्डी हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की

डिजिटल डेस्क,अमरावती। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को कहा कि उसने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी के चाचा और पूर्व मंत्री वाई.एस. विवेकानंद रेड्डी की हत्या के मामले में चार आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।

एजेंसी ने आंध्र प्रदेश के कडपा जिले के पुलिवेंदुला के न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया।

जिन चार आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है, उनमें टी. गंगी रेड्डी, यादती सुनील यादव, गज्जला उमाशंकर रेड्डी और शैक दास्तागिरी हैं।

सीबीआई ने 9 जुलाई, 2020 को आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेश पर मामला दर्ज किया था और पुलिवेंदुला पुलिस स्टेशन में पहले दर्ज मामले की जांच अपने हाथ में ले ली थी।

एजेंसी ने अगस्त और सितंबर, 2021 के दौरान दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था और वे अभी में न्यायिक हिरासत में हैं, जबकि अन्य दो जमानत पर हैं। एजेंसी ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।

विवेकानंद रेड्डी, आंध्र प्रदेश के दिवंगत मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रेड्डी रेड्डी, 15 मार्च, 2019 को पुलिवेंदुला में अपने घर पर मृत पाए गए थे।

68 वर्षीय पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद अपने घर पर अकेले थे, जब अज्ञात लोगों ने घुसकर उनकी कथित तौर पर हत्या कर दी। कडप्पा में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करने से कुछ घंटे पहले उनकी हत्या कर दी गई थी।

हालांकि राज्य पुलिस की तीन विशेष जांच टीमों (एसआईटी) ने जांच की, लेकिन वे रहस्य को सुलझाने में विफल रहे।

पिछले साल जुलाई में सीबीआई ने मामले की जांच शुरू की थी। यह आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा केंद्रीय एजेंसी द्वारा जांच के आदेश देने के चार महीने बाद आया है।

अदालत ने विवेकानंद रेड्डी की बेटी सुनीता रेड्डी, उनके पति और अन्य की ओर से दायर याचिकाओं पर यह निर्देश दिया।

इस साल अप्रैल में, सुनीता रेड्डी ने सीबीआई द्वारा जांच में देरी के लिए दोष पाया। यह दावा करते हुए कि यह एक राजनीतिक हत्या थी, उन्होंने केंद्रीय एजेंसी द्वारा जांच में देरी के बारे में पूछताछ करने के लिए दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय का दौरा किया।

सुनीता रेड्डी ने दोहराया कि उन्हें अपने परिवार के कुछ सदस्यों के बारे में संदेह है। उन्होंने कहा कि हालांकि उनके पिता की हत्या के दो साल से अधिक समय हो गया है, लेकिन इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

सीबीआई ने जून में जांच फिर से शुरू की और तब से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया।

चूंकि इस मामले के पहले आरोपी को करीब 90 दिन पहले गिरफ्तार किया गया था, इसलिए एजेंसी ने समय सीमा का पालन करने के लिए अंतरिम चार्जशीट दाखिल की।

केंद्रीय एजेंसी, जिसके और आरोपपत्र दाखिल करने की संभावना है, अब तक 2,000 से अधिक गवाहों से पूछताछ कर चुकी है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   27 Oct 2021 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story