कनिमोझी मामले पर बोले चिदंबरम- मैं भी झेल चुका ऐसा अनुभव

Chidambaram said on Kanimozhi case - I have also experienced such experience
कनिमोझी मामले पर बोले चिदंबरम- मैं भी झेल चुका ऐसा अनुभव
कनिमोझी मामले पर बोले चिदंबरम- मैं भी झेल चुका ऐसा अनुभव

नयी दिल्ली, 10 अगस्त (आईएएनएस)। तमिलनाडु के मूल निवासी पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम एक मामले में द्रमुक सांसद कनिमोझी के समर्थन में सामने आए हैं। उन्होंने कनिमोझी के साथ हवाई अड्डे पर हुई एक घटना को लेकर ट्वीट किया है जिसमें उनसे उनकी नागरिकता के बारे में पूछा गया था। चिदंबरम ने यह भी कहा कि ऐसा उनके साथ भी हो चुका है।

चिदंबरम ने कहा, चेन्नई हवाई अड्डे पर डीएमके सांसद कनिमोझी का अप्रिय अनुभव असामान्य नहीं है। मैंने भी सरकारी अधिकारियों और आम नागरिकों के ऐसे ताने सुने हैं, जिन्होंने जोर देकर मुझसे टेलीफोन या आमने-सामने हिन्दी में बात करने के लिए कहा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, यदि केंद्र वास्तव में इस बात के लिए प्रतिबद्ध है कि भारत में हिंदी और अंग्रेजी दोनों आधिकारिक भाषा हैं, तो इस बात जोर देना चाहिए कि सभी केंद्रीय सरकारी कर्मचारी हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाएं बोल सकें।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने यह भी पूछा, जब गैर-हिंदी भाषी लोग केंद्र सरकार के पदों पर भर्ती होते हैं तो वे तेजी से हिन्दी बोलना सीखते हैं, तो ऐसे ही हिन्दी-भाषी कर्मचारी अंग्रेजी बोलना क्यों नहीं सीख सकते?

इस बीच भाजपा ने उनके आरोप को चुनावी स्टंट कहकर खारिज कर दिया है। बीजेपी के महासचिव (संगठन) बीएल संतोष ने कनिमोझी के आरोप को काउंटर करते हुए ट्वीट कर कहा, विधानसभा चुनाव 8 महीने दूर हैं .. प्रचार शुरू हो गया है।

Created On :   10 Aug 2020 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story