मुख्यमंत्री योगी और उपमुख्यमंत्री केशव, दिनेश ने अम्बेडकर को किया नमन

Chief Minister Yogi and Deputy Chief Minister Keshav, Dinesh salutes Ambedkar
मुख्यमंत्री योगी और उपमुख्यमंत्री केशव, दिनेश ने अम्बेडकर को किया नमन
मुख्यमंत्री योगी और उपमुख्यमंत्री केशव, दिनेश ने अम्बेडकर को किया नमन

लखनऊ, 14 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोना वायरस संक्रमण के लॉकडाउन के बीच ड़ॉ. भीमराव अम्बेडकर की 129 जयंती पर देश उनको नमन कर रहा है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और डा़ॅ दिनेश शर्मा ने उन्हें अपने-अपने आवास से नमन किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग पर अम्बेडकर जयंती के उपलक्ष्य पर डॉ़ अम्बेडकर को नमन किया।

मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीटर के माध्यम से लिखा कि भारत रत्न बाबा साहेब की जयंती के पावन अवसर पर उन्हें श्रद्घा सुमन अर्पित किये।

प्रदेष के उपमुख्यमंत्री केषव प्रसाद मौर्या ने लिखा कि लखनऊ के सरकारी आवास पर महान समाज सुधारक एवं सामाजिक भेदभाव के विरुद्घ अभियान चलाने वाले भारतीय संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहेब ड़ॉ. भीमराव रामजी अम्बेडकर जी की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर उनके दिखाए गए मार्ग पर आजीवन चलते रहने का संकल्प लिया।

डा़ॅ दिनेष शर्मा ने लिखा कि संघर्ष की प्रतिमूर्ति, भारत के संविधान निर्माता, एक श्रेष्ठ शिक्षाविद, महान समजा सुधारक, महामानव भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव राम जी अंबेडकर की जयंती पर शत-शत नमन।

Created On :   14 April 2020 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story