कांग्रेस ने की प्रवासियों के लिए बस की व्यवस्था, उप्र सरकार की अनुमति का इंतजार

Congress arranged bus for migrants, waiting for permission of UP government
कांग्रेस ने की प्रवासियों के लिए बस की व्यवस्था, उप्र सरकार की अनुमति का इंतजार
कांग्रेस ने की प्रवासियों के लिए बस की व्यवस्था, उप्र सरकार की अनुमति का इंतजार

नई दिल्ली, 17 मई (आईएएनएस)। कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राजस्थान के अलवर और भरतपुर से प्रवासियों को देश के अन्य हिस्सों में ले जाने के लिए 500 बसों की व्यवस्था की है।

पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा, लेकिन, उत्तर प्रदेश सरकार से राज्य में इस बाबत प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिली है।

बसों को मथुरा जाने के लिए बहज गोवर्धन सीमा पर पहुंचना है और बताया जा रहा है कि बस में प्रवासी मजदूर हैं।

प्रियंका गांधी ने शनिवार को औरैया में हुई दुखद सड़क दुर्घटना के बाद प्रवासियों को लाने के लिए एक हजार बसों को चलाने की अनुमति देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा। हादसे में 24 प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई थी।

पूर्वी उत्तर प्रदेश में पार्टी मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस इन चार्टर्ड बसों की कीमत ऐसे समय में वहन करेगी, जब प्रवासियों को सुरक्षित घर लौटने में मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में प्रियंका ने कहा, देश के विभिन्न हिस्सों से लाखों की संख्या में प्रवासी श्रमिक पैदल ही यात्रा कर अपनी घर वापसी के लिए प्रयत्न कर रहे हैं और ऐसे में उनके लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, ऐसे समय में राष्ट्र निर्माण करने वालों को उनके हाल पर नहीं छोड़ा जा सकता है। इसलिए हम गाजीपुर और नोएडा सीमाओं से 500-500 बसों का संचालन करना चाहते हैं।

Created On :   17 May 2020 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story