कांग्रेस ने सीडब्ल्यूसी बैठक में हार पर किया मंथन, संसद सत्र के बाद चिंतन शिविर बुलाएगी

Congress brainstormed on defeat in CWC meeting, Parliament will convene a contemplation camp after the session
कांग्रेस ने सीडब्ल्यूसी बैठक में हार पर किया मंथन, संसद सत्र के बाद चिंतन शिविर बुलाएगी
विधानसभा चुनाव 2022 कांग्रेस ने सीडब्ल्यूसी बैठक में हार पर किया मंथन, संसद सत्र के बाद चिंतन शिविर बुलाएगी
हाईलाइट
  • रणनीति में खामिया

डिजिटल डेस्क,ई दिल्ली। देश के पांच विधानसभा वाले राज्यों में करारी शिकस्त के बाद रविवार को हुई कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में सभी नेताओं ने आलाकमान के सामने अपनी अपनी बात रखी। वहीं नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष से अनुरोध किया कि वह आगे भी पार्टी का नेतृत्व करती रहें और पार्टी में व्यापक संगठनात्मक बदलाव करें।

कांग्रेस की यह बैठक करीब पांच घंटे तक चली, बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि संसद के इस सत्र के ठीक बाद पार्टी एक व्यापक चिंतन शिविर बुलाएगी, जिसमें भविष्य की रणनीति पर व्यापक चर्चा होगी और आगे का रोडमैप तय होगा। इस बारे में इसी माह के अंदर कांग्रेस कार्यसमिति के एक और बैठक भी बुलाई जाएगी।

रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से कहा, इस बैठक में लगभग सभी नेताओं ने बड़े खुले मन से अपने-अपने विचार रखे, खुले मन से चर्चा हुई। जहां-जहां हमारी कमियां हैं और जहां-जहां हमारी ताकत है, उन सब पर गहन चिंतन किया गया। खुले मन से और साफ दिल से उस पर चर्चा हुई।

उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी भविष्य में होने वाले 2022 और 2023 के राज्यों के चुनाव एवं 2024 के लोकसभा व राज्यों के चुनाव की चुनौतियों से मुस्तैदी से निपटने के लिए तत्परता से हर तैयारी करेगी।

कांग्रेस पार्टी ने यह भी माना है कि अपनी रणनीति में खामियों के चलते वह जहां चार राज्यों में भाजपा सरकारों के कुशासन को प्रभावी ढंग से उजागर नहीं कर पाई, वहीं पंजाब में नेतृत्व बदलाव के बाद मिले सीमित समय में सत्ता विरोधी लहर पर काबू नहीं पाया जा सका।

 (आईएएनएस)

Created On :   13 March 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story