हवा में डोला राहुल का विमान, कांग्रेस ने जताई साजिश की आशंका

Congress cries conspiracy over snag in Rahul Gandhis aircraft
हवा में डोला राहुल का विमान, कांग्रेस ने जताई साजिश की आशंका
हवा में डोला राहुल का विमान, कांग्रेस ने जताई साजिश की आशंका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने राहुल गांधी के विमान में एक साथ आई कई खराबियों को लेकर साजिश की आशंका जताई है और मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराते हुए जांच की मांग की है। गुरुवार को कर्नाटक में प्रचार के लिए जाते वक्त राहुल गांधी के प्लेन में अचानक तकनीकी खराबियां आ गई थीं और हुबली में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। कांग्रेस की ने मामले की शिकायत नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से भी की है जिस पर डीजीसीए ने जांच का आश्वासन दिया है। 

 

 

 

 

कांग्रेस ने दर्ज कराई शिकायत

 

राहुल के विमान में आई खराबी के बाद उनके करीबी कौशल विद्यार्थी ने कर्नाटक के डीजीपी को एक चिट्ठी लिखी है जिसमें लिखा गया है कि राहुल जिस विमान से कर्नाटक में चुनाव प्रचार के लिए आ रहे थे उसमें एक के बाद तकनीकी खराबियां आ गईं। हवा में विमान अचानक बाईं ओर झुक गया और नीचे गिरने लगा, विमान में कंपन भी हुआ और ये सब तब हुआ जब मौसम बिल्कुल साफ था और हवा भी तेज नहीं चल रही थी। सामान्य मौसम में विमान में आई इन सब खराबियों को देखते हुए साजिश और छेड़छाड़ से जुड़े सवालों को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है और इसकी जांच की जानी चाहिए। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक घटना की खबर लगने के बाद पीएम मोदी ने भी राहुल गांधी से बात की है।  

 

 

 

 

गंभीर हादसा टला: रणदीप सुरजेवाला

 

घटना के बाद कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का बयान भी सामने आया। सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी सुरक्षित लैंड कर गए, आज एक गंभीर हादसा होते-होते रह गया। सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक को सौंपी गयी शिकायत में इस गंभीर और भयावह घटना के सभी पहलुओं पर और अगर कोई साजिश थी तो उसकी भी जांच करने को कहा गया है। 

 

 

ऑटो पायलट मोड में आई गड़बड़ी : डीजीसीए

 

राहुल गांधी के विमान में आई गड़बड़ी के मामले में डीजीसीए की ओर से भी बयान आया है। डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि विमान के ऑपरेटर ने हमें घटना की जानकारी दी है। ऑपरेटर की रिपोर्ट के मुताबिक विमान के ऑटो पायलट ने काम करना बंद कर दिया था जिसके बाद विमान को मैनुएल मोड में डालकर सुरक्षित उतारा गया। वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक ऑटो पायलट (मोड) बंद होना असामान्य नहीं है। किसी भी अतिविशिष्ट व्यक्ति की उड़ान के लिए डीजीसीए विस्तार से इसकी जांच करता है, हम इस मामले में भी ऐसा ही करेंगे। 

Created On :   27 April 2018 6:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story