देश में बढ़ती महंगाई व अन्य मुद्दों पर कांग्रेस का संसद घेराव

Congress gheraoed the parliament on rising inflation and other issues in the country
देश में बढ़ती महंगाई व अन्य मुद्दों पर कांग्रेस का संसद घेराव
शीतकालीन सत्र देश में बढ़ती महंगाई व अन्य मुद्दों पर कांग्रेस का संसद घेराव
हाईलाइट
  • केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस को रैली करने की नहीं मिली अनुमति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । दिल्ली में एक तरफ कांग्रेस को केंद्र सरकार के खिलाफ रैली करने की अनुमति नहीं मिली तो वहीं दिल्ली कांग्रेस महंगाई के खिलाफ संसद का घेराव करने के प्रयास में लगी हुई है। कांग्रेस कार्यकर्ता मंगलवार की सुबह संसद की ओर कूच करेंगे।

घेराव को लेकर पहले दिल्ली जंतर-मंतर पर कांग्रेस कार्यकर्ता इकट्ठे होंगे और उसके बाद संसद की ओर कूच करेंगे। हालांकि महंगाई के अलावा महिला सुरक्षा, किसान, दिल्ली में शराब नीति आदि मुद्दे इस घेराव में उठाने का प्रयास करेगी।

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी इस घेराव का नेतृत्व करेंगे। वहीं कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता भी इस घेराव में आ सकते हैं। दिल्ली कांग्रेस के मुताबिक, भाजपा, उपराज्यपाल और दिल्ली के मुख्यमंत्री की तानाशाही एवं कमरतोड़ महंगाई के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस यह घेराव करेगी। हालांकि सदन का शीतकालीन सत्र चलने के कारण संसद के चारों ओर सुरक्षा का कड़ा पहरा बना हुआ है। सत्र 23 दिसंबर तक चलेगा। बिना पहचानपत्र के किसी भी व्यक्ति को संसद की ओर जाने की इजाजत नहीं है।

वहीं दिल्ली पुलिस कर्मियों को भी बड़ी संख्या में तैनात किया गया है। ऐसे में दिल्ली पुलिस पूरा प्रयास करेगी कि किसी को भी संसद की ओर कूच करने न दिया जाए। राजधानी में इससे पहले केंद्र सरकार के विरोध में कांग्रेस की रैली की योजना पर दिल्ली पुलिस ने पानी फेर दिया था। पार्टी यह रैली अब 12 दिसंबर को जयपुर में करने जा रही है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   6 Dec 2021 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story