चक्रवाती तूफान निवार हुआ तेज, बुधवार को तमिलनाडु, पुड्डुचेरी तट पार करेगा

Cyclonic storm intensifies, Tamil Nadu will cross Puducherry coast on Wednesday
चक्रवाती तूफान निवार हुआ तेज, बुधवार को तमिलनाडु, पुड्डुचेरी तट पार करेगा
चक्रवाती तूफान निवार हुआ तेज, बुधवार को तमिलनाडु, पुड्डुचेरी तट पार करेगा
हाईलाइट
  • चक्रवाती तूफान निवार हुआ तेज
  • बुधवार को तमिलनाडु
  • पुड्डुचेरी तट पार करेगा

चेन्नई, 24 नवंबर (आईएएनएस)। बंगाल के दक्षिण-पश्चिम खाड़ी पर बने दबाव के कारण चक्रवाती तूफान निवार तेज हो गया है। यह पुडुचेरी के 410 किमी पूर्व-दक्षिणपूर्व और चेन्नई के 450 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में है। यह जानकारी भारत के मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को दी।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में इस गंभीर चक्रवाती तूफान के और तेज होने की आशंका है। यह बुधवार शाम 8 बजे के आसपास कराईकल और ममल्लापुरम के बीच तमिलनाडु और पुदुचेरी के तटों को 100-110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पार कर जाएगा।

मौसम विभाग के अनुसार हवा में आई अचानक तेजी से इसकी रफ्तार 80-90 किमी प्रति घंटे होने की संभावना है जो मंगलवार को दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और तमिलनाडु के पुडुचेरी तट से दूर चली गई।

बुधवार को हवा के 100-110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार और 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली फुहारों के साथ दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और तमिलनाडु और पुदुचेरी के साथ-साथ बहने की संभावना है।

इन क्षेत्रों में समुद्र की स्थिति बहुत उतार-चढ़ाव वाली होने की संभावना है। लिहाजा इस अवधि में मछुआरों को इन समुद्री क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी जाती है।

एसडीजे-एसकेपी

Created On :   24 Nov 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story