टेरर फंडिंग मामले में शब्बीर शाह के खिलाफ सुनवाई आज

Delhi court to hear Shabir Shah terror funding case today
टेरर फंडिंग मामले में शब्बीर शाह के खिलाफ सुनवाई आज
टेरर फंडिंग मामले में शब्बीर शाह के खिलाफ सुनवाई आज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह के खिलाफ टेरर फंडिंग मामले में आज दिल्ली की पटियाला हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। इसे पहले मंगलवार को शाह के करीबी असलम वानी ने टेरर फंडिंग मामले में दायर अपनी जमानत याचिका को वापस ले लिया है। आपको बाता दें कि वानी भी फिलहाल शाह के साथ ही न्यायिक हिरासत में है और साथ ही ईडी की चार्जशीट में शब्बीर शाह और आतंकियों के साथ उसके कनेक्शन को लेकर बड़े खुलासे हुए हैं। 

चार्जशीट में सनसनीखेज आरोप

गौरतलब है कि शाह के खिलाफ शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चार्जशीट दाखिल कर दी थी। चार्जशीट में बताया गया है कि पाकिस्तान के आतंकी जमात-उद दावा के चीफ हाफिज सईद के साथ भी शब्बीर शाह के कनेक्शन हैं। ईडी के मुताबिक शाह ने स्वीकार किया है कि वह कश्मीर मामलों को लेकर हाफिज सईद से फोन पर बात करता रहा है। चार्जशीट में कहा गया है कि शब्बीर शाह पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों से पैसा लेकर जम्मू-कश्मीर समेत भारत के दूसरे हिस्सों में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देता है। यह भी दावा किया गया है कि शाह की पत्नी डॉ बिल्किस भी टेरर फंडिंग के लिए हवाले के रास्ते पैसा जुटाने में शामिल थी।

ईडी के मुताबिक शाह ने स्वीकार किया है कि उसके पास आय का दूसरा कोई स्रोत नहीं है और वह आईटीआर भी दाखिल नहीं करता है। शाह को केवल स्थानीय लोगों और समर्थकों से पार्टी फंड के लिए पैसा मिलता है और यह रकम 8-10 लाख रुपये सालाना से अधिक नहीं है। 

Created On :   27 Sep 2017 2:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story