लालू की बेटी मीसा भारती और दामाद के खिलाफ ED ने फाइल की चार्जशीट

ED files charge sheet against Lalus daughter Misa Bharti and her husband
लालू की बेटी मीसा भारती और दामाद के खिलाफ ED ने फाइल की चार्जशीट
लालू की बेटी मीसा भारती और दामाद के खिलाफ ED ने फाइल की चार्जशीट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब लालू की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेष पर इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) ने अपना शिकंजा कसते हुए चार्जशीट फाइल की है। राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेष कुमार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस के तहत चार्जशीट फाइल की है। बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में जुलाई में ED ने मीसा भारती के कई ठिकानों पर छापेमारी भी की थी।


पटियाला हाउस कोर्ट में फाइल की है चार्जशीट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) ने मीसा भारती और उनके पति शैलेष कुमार के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट फाइल की है। इन दोनों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस है। इससे पहले जुलाई में ED मीसा भारती के दिल्ली समेत 3 ठिकानों पर छापेमारी भी कर चुकी है। इसके अलावा ED ने बिजवासन इलाके में मौजूद मीसा और शैलेष के फार्म हाउस को भी जब्त कर लिया था। इस केस में मीसा भारती का इनकम टैक्स के सामने भी पेश हो चुकी हैं।

क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, ED को शक है कि शेल कंपनियों के कारोबारी बीरेंद्र जैन और सुरेंद्र कुमार जैन ने करीब 8,000 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग की है। इस मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए जैन ब्रदर्स ने दिल्ली के बिजवासन में करीब 1 करोड़ 20 लाख का एक फार्म हाउस मीसा भारती को दिलाया। मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने मीसा के चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश अग्रवाल को भी गिरफ्तार किया था।  मीसा पर ये भी आरोप है कि साल 2008-09 में शेल कंपनियों से पैसा तब आया था, जब लालू यादव रेल मिनिस्टर थे। ED के मुताबिक, जैन ब्रदर्स पर आरोप है कि उन्होंने कई नेताओं और हाईप्रोफाइल लोगों की ब्लैकमनी को शेल कंपनियों के जरिए व्हाइट किया और कमीशन लिया।

लालू पर आज आना है फैसला

वहीं चारा घोटाला में भी रांची की सीबीआई स्पेशल कोर्ट अपना फैसला सुनाने वाली है। चारा घोटाले में लालू प्रसाद यादव और जगन्नाथ मिश्र समेत 22 लोगों को आरोपी बनाया गया है। चारा घोटाला 1996 में तब सामने आया, जब बिहार के पशुपालन विभाग में करोड़ों रुपए के घोटाले का खुलासा हुआ था। उस वक्त लालू प्रसाद यादव की सरकार थी। ये घोटाला तकरीबन 950 करोड़ रुपए का है। बता दें कि चारा घोटाले में 3 मामले हैं और इन तीनों मामलों में लालू प्रसाद यादव आरोपी हैं। अगर इन तीनों में से किसी एक में भी लालू यादव को कोर्ट ने दोषी ठहराया तो उन्हें तुरंत जेल जाना पड़ सकता है। सीबीआई पहले ही लालू को इस मामले में अपनी जांच में दोषी करार दे चुकी है।

Created On :   23 Dec 2017 7:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story