दिल्ली कांग्रेस का किसान मजदूर न्याय मार्च, पुलिस ने किया नाकाम

Farmer labor justice march of Delhi Congress, Police failed
दिल्ली कांग्रेस का किसान मजदूर न्याय मार्च, पुलिस ने किया नाकाम
दिल्ली कांग्रेस का किसान मजदूर न्याय मार्च, पुलिस ने किया नाकाम
हाईलाइट
  • दिल्ली कांग्रेस का किसान मजदूर न्याय मार्च
  • पुलिस ने किया नाकाम

नई दिल्ली, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली कांग्रेस नेताओं ने कृषि से जुड़े नए कानून को लेकर सोमवार को राजघाट पर प्रदर्शन बुलाया था, लेकिन दिल्ली पुलिस ने कार्यकतार्ओं को राजघाट पर इकट्ठा होने नहीं दिया। साथ ही जिन कार्यकर्ताओं ने राजघाट पर जमा होने की कोशिश की, पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। ये प्रदर्शन राजघाट से एलजी के घर तक आयोजित किया जाना था।

कांग्रेस नेता उदित राज ने आईएएनएस को बताया, प्रोटेस्ट करने नहीं दिया जा रहा है, जब राज्य सभा के अंदर लोकतंत्र की हत्या हो सकती है, तो यहां भी हत्या कर रहे हैं। कृषि विधायकों को लेकर हम राजघाट पर शांतिपूर्ण प्रोटेस्ट कर रहे हैं। क्या यह देश पूंजीपति चलाएंगे? सभी लोगों को बंधुआ मजदूर बना दिया है। इस बिल के बाद सभी व्यापार पर पूंजीपतियों का कब्जा हो जाएगा, किसानों और बिचौलियों को खत्म कर दिया जाएगा।

सेंट्रल दिल्ली डीसीपी संजय भाटिया ने आईएएनएस को बताया, राजनीतिक रैली बैन है, हमने लिखित में भी दे दिया था, इसलिए आज हमने सभी प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई की है। कोविड-19 के चलते किसी को रैली करने की इजाजत नहीं है।

हालांकि सुबह इंडिया गेट पर कुछ अज्ञात लोगों द्वारा ट्रैक्टर भी जला दिया गया था, जिसको लेकर राजघाट पर एहतियात बरतते हुये पुलिस का काफी सख्त पहरा रहा। वहीं किसी भी प्रदर्शनकारी को पुलिस ने राजघाट पर इकट्ठा होने नहीं दिया।

-- आईएएनएस

एमएसके-एसकेपी

Created On :   28 Sep 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story