गौतमबुद्ध नगर: हॉट-स्पॉट की निगरानी कर रहा ड्रोन लापता, तलाशने में पुलिस हुई हलकान

Gautam Buddha Nagar: drone monitoring hot-spot missing, police scramble to find
गौतमबुद्ध नगर: हॉट-स्पॉट की निगरानी कर रहा ड्रोन लापता, तलाशने में पुलिस हुई हलकान
गौतमबुद्ध नगर: हॉट-स्पॉट की निगरानी कर रहा ड्रोन लापता, तलाशने में पुलिस हुई हलकान

डिजिटल डेस्क, गौतमबुद्ध नगर (आईएएनएस)। नोएडा पुलिस का एक ड्रोन अचानक लापता हो गया है। ड्रोन को कोरोना संक्रमण फैलने के बाद एक सोसाएटी की निगरानी में लगाया गया था। चार-पांच दिन से पुलिस अचानक गायब हुए इस ड्रोन को तलाशने की कोशिशों में हलकान है। फिलहाल अब ड्रोन की तलाश में दूसरे ड्रोन लगाए गए हैं। फिर भी गायब हुआ ड्रोन नहीं मिला है। गायब होने वाले ड्रोन की अंतिम लोकेशन निमार्णाधीन इमारत सुपरटेक नार्थ आई के करीब थी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, नोएडा सेक्टर-75 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसायटी इन दिनों हॉट-स्पॉट डिक्लेयर कर रखी है। चार-पांच दिन पहले सेक्टर-49 थाना पुलिस ने इस सोसायटी के अंदर निगरानी के लिए ड्रोन की डिमांड की थी। पुलिस डिपार्टमेंट ने एक निजी कंपनी से ड्रोन किराए पर लेकर निगरानी पर लगा दिया।

नोएडा सेक्टर-49 थाना सूत्रों के मुताबिक, ड्रोन कंपनी ऑपरेटर ने ड्रोन की ऊंचाई करीब 130 मीटर लॉक करके उड़ान भरवाई। कुछ देर तक ड्रोन वीडियो मिलता रहा। सोसायटी के अंदर का पूरा नजर साफ साफ दिखाई देता रहा। अचानक ड्रोन का संपर्क भू-तल पर मौजूद ऑपरेटर से टूट गया। संपर्क जोड़ने की हर भरसक कोशिश की गई। मगर कामयाबी नहीं मिली।

आनन फानन में पुलिस और ड्रोन ऑपरेटर कंपनी ने दूसरे ड्रोन को उड़ाकर खोए हुए ड्रोन की घंटों तलाश की। कई घंटे की मेहनत के बाद सुपरटेक नार्थ आई की निमार्णाधीन छत पर ड्रोन पड़े होने की कुछ वीडियो सी दिखाई दी। टीमों तुरंत उस बहुमंजिला इमारत पर जैसे तैसे चढ़कर पहुंची। मगर मौके पर सरियों के बीच में फंसी सीमेंट की बोरी निकली, जोकि दूसरे ड्रोन की वीडियो में खोया हुआ ड्रोन सा लग रही थी।

फिलहाल पांच दिन से नोएडा पुलिस इस खोये हुए ड्रोन को लेकर परेशान है। संभावित इलाकों में कई अन्य ड्रोन भी गायब ड्रोन की तलाश में लगातार जुटे हुए हैं। ड्रोन के खोने और अभी तक न मिलने की बात की पुष्टि नाम न उजागर करने की शर्त पर नोएडा सेक्टर-49 थाना पुलिस के एक अधिकारी ने भी की है।

 

Created On :   16 April 2020 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story