दैनिक भास्कर हिंदी: ग्रेटर नोएडा : नाइजीरियाई युवक ने अपनी बच्ची को बिल्डिंग से फेंका, हुई मौत

June 15th, 2020

हाईलाइट

  • ग्रेटर नोएडा : नाइजीरियाई युवक ने अपनी बच्ची को बिल्डिंग से फेंका, हुई मौत

गौतमबुद्धनगर, 15 जून (आईएएनएस)। ग्रेटर नोएडा से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक नाइजीरियाई युवक ने अपनी बच्ची को पहले पीटा और उसके बाद उसे अपनी बिल्डिंग से नीचे फेंक दिया, जिसके कारण बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपी युवक की पत्नी ने सुबह पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

नोएडा सेंट्रल जोन के डीसीपी हरीश चंद्र ने बताया, ग्रेटर नोएडा मैं इंपीरिया हाउसिंग सोसायटी के फ्लैट नंबर ए-204 में नाइजीरिया के निवासी दंपति रहते हैं। उनकी एक 3 महीने की बेटी भी थी। बेटी की मां जूली ने सोमवार की सुबह पुलिस को फोन करके बताया कि उनके पति ओजीयोमा डेक्लान ने घर में मारपीट की और बवाल कर रहा है। जिसके पुलिस इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे और युवक को गिरफ्तार कर लिया।

नाईजीरियाई युवक मानसिक रूप से परेशान था और सुबह किसी बात पर आरोपी युवक ने पहले 3 महीने की बच्ची एडिगो को फर्श पर पटका, जिससे उसकी मौत मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद उनके पति ने अपने फ्लैट की दूसरी मंजिल से बच्ची को नीचे फेंक दिया। महिला जूली ने अपने पति के खिलाफ लिखित शिकायत दे ेदी है। जिसके आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है और बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

डीसीपी ने बताया, नाइजीरियाई दूतावास को इस मामले की पूरी जानकारी भेज दी है। अफ्रीकी मूल के निवासियों की ग्रेटर नोएडा में एक संस्था संचालित होती है उसके प्रतिनिधि चार्ल्स को इस घटना को लेकर सूचित कर दिया है। आरोपी युवक ओजियमा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। उसे न्यायालय के सामने पेश किया जाएगा।