comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

गुजरात में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून की जरूरत : भाजपा विधायक

December 01st, 2020 16:32 IST
 गुजरात में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून की जरूरत : भाजपा विधायक

हाईलाइट

  • गुजरात में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून की जरूरत : भाजपा विधायक

गांधीनगर, 1 दिसंबर (आईएएनएस)। गुजरात में भाजपा के एक विधायक ने उत्तर प्रदेश में अवैध धार्मिक धर्मातरण यानी लव जिहाद के खिलाफ कानून की तर्ज पर राज्य में भी कानून लागू करने की मांग की है।

दाभोई के विधायक शैलेश मेहता ने एक सार्वजनिक बयान में कहा कि वह जल्द ही गुजरात सरकार को लव जिहाद के खिलाफ एक कड़े कानून को लाने का प्रस्ताव देंगे।

उन्होंने कहा, लव जिहाद के खिलाफ एक कड़ा कानून हर राज्य में लाया जाएगा, जहां भाजपा सत्ता में है। गुजरात हिंदुत्व में विश्वास करने वाला पहला राज्य है, इसलिए जाहिर तौर पर लव जिहाद के खिलाफ एक कानून यहां भी लाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि गुजरात में लव जिहाद की कई घटनाएं हो रही हैं। इसलिए हर हालत में गुजरात में एक सख्त कानून बनाया जाना चाहिए।

बाद में, उन्होंने एक स्थानीय समाचार चैनल से कहा, देश भर में ऐसी कई घटनाएं हो रही हैं। यूपी में योगी सरकार इस मुद्दे को लेकर एक कानून लाई है। इसी तरह, गुजरात में भी यूपी से भी ज्यादा सख्त कानून बनाया जाना चाहिए। मैं मुख्यमंत्री विजय रूपानी, उनके डिप्टी नितिन पटेल और राज्य के गृह मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा से मिलूंगा और लिखित में प्रस्ताव दूंगा।

उन्होंने कहा कि प्रस्तावित कानून के तहत, धर्म परिवर्तन की इच्छा रखने वाली युवतियों के परिवार को अंतर-धर्म विवाह से तीन महीने पहले सूचित किया जाना चाहिए।

भाजपा विधायक ने कहा, माता-पिता को अपनी बेटियों को समझाने के लिए समय मिलना चाहिए और अगर लड़कियों की उम्र कम है, तो दोषियों को फांसी देने का प्रावधान होना चाहिए।

आरएचए/एएनएम

कमेंट करें
BpN5s